दिल्ली

delhi

आईपीएल और टेस्ट सीरीज का टकराना, पसंदीदा विकल्प नहीं : केन विलियमसन

By

Published : Feb 21, 2021, 3:50 PM IST

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आईपीएल 2021 और टेस्ट सीरीज को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा है, "निश्चित तौर पर यह पसंदीदा विकल्प नहीं है. हमें अभी यह देखना होगा कि अंत में जब कार्यक्रमों की घोषणा होती है तो उस समय तक स्थिति कैसी होगी. लेकिन हमें फिलहाल इंतजार करना होगा."

Kane Williamson
Kane Williamson

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा एक ही समय पर होने को लेकर चिंता जाहिर की है.

ये भी पढ़े- आईपीएल 2021 नीलामी में नहीं चुने जाने पर फिंच ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के अप्रैल में शुरू होने की संभावना है और यह जून तक चलेगी और जून में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. विलियमसन यह देखना चाहते हैं कि जून तक चीजें किस तरह से आगे बढ़ती है.

आईपीएल में न्यूजीलैंड के कई बड़े खिलाड़ी खेलते हैं. विलियमसन के अलावा ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन, लॉकी फर्ग्यूसन भी आईपीएल का हिस्सा है. हालांकि न्यूजीलैंड क्रिकेट नीति के तहत ये खिलाड़ी टी-20 फॉर्मेट में खेलने के स्वतंत्र है, लिहाजा ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहेंगे.

आईपीएल 2021

ये भी पढ़े- डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए जैक क्राउली ने की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया फेवरेट

विलियमसन ने कहा, "निश्चित तौर पर यह पसंदीदा विकल्प नहीं है. मैं जानता हूं कि यह यह योजना बनाई गई थी तो हमें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि ऐसा होगा. हमारे लिए परिस्थिति के अनुसार खुद को जल्दे से जल्द ढालना जरूरी है."

उन्होंने आगे कहा, "हमें अभी यह देखना होगा कि अंत में जब कार्यक्रमों की घोषणा होती है तो उस समय तक स्थिति कैसी होगी. लेकिन हमें फिलहाल इंतजार करना होगा. हमें जल्द से जल्द क्वारंटीन से बाहर आने के बारे में सोचना होगा, यह जरूरी है लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं है."

न्यूजीलैंड पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. वहीं दूसरी तरफ अभी आईपीएल के कार्यक्रमों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन माना जा रहा है कि जून के पहले हफ्ते तक आईपीएल का समापन हो सकता है.

न्यूजीलैंड को अभी सोमवार से ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details