दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

BCCI ने 20 अगस्त के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजियों को UAE जाने के दिए निर्देश

आईपीएल फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, "आईपीएल जीसी की ओर से मिले एक मेल में हमें सूचित किया गया है कि हम 20 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो सकते हैं. इसलिए, इससे पहले किसी के वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है. यहां निर्देश स्पष्ट है."

By

Published : Aug 3, 2020, 6:58 AM IST

Updated : Aug 3, 2020, 7:58 PM IST

BCCI
BCCI

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों से स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना नहीं हो सकती है.

देखिए वीडियो

इससे पहले, ऐसे खबरें थी कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम 10 या 12 अगस्त को अबुधाबी के लिए रवाना हो सकती है. लेकिन अब उन्हें अपनी योजना को स्थगित करना पड़ेगा.

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने एक मेल भेजा है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए रवाना नहीं हो सकती है.

बीसीसीआई

अधिकारी ने कहा, "आईपीएल जीसी की ओर से मिले एक मेल में हमें सूचित किया गया है कि हम 20 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो सकते हैं. इसलिए, इससे पहले किसी के वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है. यहां निर्देश स्पष्ट है."

बीसीसीआई ने क्रिकेट की बहाली के लिए राज्य संघों के लिए रविवार को कोरोनावायरस के कारण लागू की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया. ये एसओपी राज्य क्रिकेट संघों को क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने में मदद करेगा, लेकिन ट्रेनिंग शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करना होगा.

आईपीएल

अधिकारी ने कहा, "हमें अभी तक एसओपी नहीं मिला है, लेकिन हमें तैयारी शुरू करने के लिए आदेश दिया गया है और कल से वीजा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. होटलों को पहले ही ब्लॉक कर दिया गया है, इसलिए कोई समस्या नहीं है. खाका तैयार है."

बीसीसीआई यूएई में टूर्नामेंट आयोजित कराने को लेकर आने वाले सप्ताह में सरकार से पूरी मंजूरी मिलने को लेकर भी सकारात्मक है.

आईपीएल

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को मीडिया से कहा था, "बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि बाकी मंत्रालयों से भी जल्दी मंजूरी मिल जाएगी."

Last Updated : Aug 3, 2020, 7:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details