दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL: राजस्थान की जीत के हीरो पराग, हिट विकेट होने वाले 10वें बल्लेबाज

राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 3 विकेट से हराया. इस मैच में राजस्थान की जीत के हीरो रहे रियान पराग. अंत में वे आंद्रे रसेल की गेंद पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट-विकेट आउट हुए

By

Published : Apr 26, 2019, 12:42 PM IST

रियान पराग हिट विकेट के दौरान

हैदराबाद:इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 43वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 3 विकेट से हराया. इस मैच में राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे रियान पराग. उन्होंने अपनी इस विजयी पारी में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 गेंद पर 47 रन बनाए. वे अपनी इस विनिंग इनिंग से टीम को तो जीत दिला गए, लेकिन आंद्रे रसेल की गेंद पर वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट-विकेट आउट हुए.

KKR vs RR : ईडन में राजस्थान ने लहराया जीत का परचम, मेजबानों को 3 विकेट से हराया

आपको बता दें रियान आईपीएल में हिट विकेट होने वाले 10वें बल्लेबाज और सबसे युवा क्रिकेटर भी बने. रियान से पहले हिट विकेट आउट होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा थे. हुड्डा ने 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से बल्लेबाजी करते हुए हिट विकेट आउट हुए थे. उस समय उनकी उम्र 21 साल थी.

वहीं रियान पराग से पहले आईपीएल में नौ बल्लेबाज हिट-विकेट आउट हो चुके हैं. आखिरी बार 2017 में कोलकाता नाइटराइडर्स के शेलडेन जैक्सन राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ हिट-विकेट हुए थे. इसके अलावा रियान आईपीएल में हिट विकेट होने वाले राजस्थान रॉयल्स के दूसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले 2009 में स्वप्निल असनोदकर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में हिट विकेट आउट हुए थे. उस समय स्वप्निल की उम्र 25 साल थी.

अभी तक आईपीएल में हिट विकेट आउट होने वाले खिलाड़ी

अगर सभी टीमों की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे ज्यादा तीन बल्लेबाज हिट विकेट आउट हुए हैं. तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के 2-2, जबकि मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के 1-1 बल्लेबाज इस तरह से आउट हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details