दिल्ली

delhi

'IPL महज धन कमाने का धंधा, T20 वर्ल्ड कप पर न मिले तरजीह'

By

Published : May 22, 2020, 8:14 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा, "मैं इससे खुश नहीं हूं. स्थानीय टूर्नामेंट की तुलना में विश्व कप को तरजीह दी जानी चाहिए. इसलिए मुझे लगता है कि अगर टी-20 विश्व कप होता है तो आईपीएल नहीं होगा."

IPL
IPL

सिडनी:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) महज पैसा कमाने का धंधा है और इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर इसे तरजीह देने की अनुमति नहीं दी जा सकती.

आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे पहले 15 अप्रैल तक और फिर अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है. अब बीसीसीआई इसे सितंबर से नवंबर के बीच में कराने पर विचार कर रही है लेकिन इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है.

एलन बॉर्डर

बॉर्डर ने एक रेडियो प्रोग्राम पर कहा, "मैं इससे खुश नहीं हूं. स्थानीय टूर्नामेंट की तुलना में विश्व कप को तरजीह दी जानी चाहिए. इसलिए मुझे लगता है कि अगर टी-20 विश्व कप होता है तो आईपीएल नहीं होगा."

उन्होंने कहा, "मैं इस फैसले (टी-20 विश्व कप को आईपीएल से बदलने) पर सवाल उठाऊंगा. यह सिर्फ पैसे खींचने वाली चीज है, नहीं है क्या? टी-20 विश्व कप को प्राथमिकता मिलनी चाहिए."

टी20 वर्ल्ड कप

बॉर्डर ने कहा कि अलग आईपीएल को टी-20 विश्व कप पर प्राथमिकता मिलती है तो यह बुरा उदाहरण होगा. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि पूर्ण सदस्यों को अपने खिलाड़ियों से आईपीएल में हिस्सा न लेने की बात कह देनी चाहिए.

उन्होंने कहा, "आप दरवाज बंद कर दीजिए. आप जानते हैं कि भारत खेल को चला रहा है. अगर ऐसा होता है तो घरेलू बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने से रोक देना चाहिए. मुझे नहीं लगता कि आपको अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को अपनी चलाने देनी चाहिए. यह गलत रास्ता होगा."

इंडियन प्रीमियर लीग

इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा था कि आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर स्थिति साफ नहीं है. विश्व कप के लिए इस साल के अंत में 16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया आना है.

कोरोनावायरस के कारण मार्च से ही सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई हैं और इसी कारण अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट पर काले बादल मंडरा रहे हैं.

रोबर्ट्स ने कहा, "इसे लेकर हमारे लिए स्थिति साफ नहीं है. लेकिन, जब तक स्थिति बेहतर होती है, आप कुछ नहीं कह सकते कि क्या होगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details