दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

CAA के चलते आईपीएल नीलामी पर खतरा, फ्रेंचाइजियों की कोलकाता पर नजरें

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने मीडिया से कहा कि, 'यह बहुत जाहिर सी बात है कि हर कोई कोलकाता की स्थिति को जानना चाहता है क्योंकि वहां हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. 'अधिकारी ने ये भी कहा, वहां क्या हो रहा है इस पर नजर रखी जा रही है.'

By

Published : Dec 16, 2019, 5:25 PM IST

IPL Auction
IPL Auction

कोलकाता: नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के कारण पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है और इनमें से एक सबसे प्रभावी इलाका पश्चिम बंगाल है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण की नीलामी 72 घंटों के भीतर कोलकाता में होनी हैं ऐसे में फ्रेंचाइजियां शहर पर नजरें रखी हुई हैं.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने मीडिया से कहा कि यह बहुत जाहिर सी बात है कि हर कोई स्थिति को जानना चाहता है क्योंकि वहां राज्य में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

अधिकारी ने कहा, "ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन हां, वहां क्या हो रहा है इस पर नजर रखी जा रही है. नीलामी गुरुवार को होनी है और आज वहां रैली निकाली गई, हमें लगातार स्थिति पर नजर रखनी होगी."

विरोध के चलते शहर के कई हिस्से-माल्दा, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, नार्थ 24 प्रगांड़ और साउथ 24 प्रांगड़ के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 दिसंबर को अपनी पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक बुलाई है और नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर रणनीति बनाई जाए.

सीएबी के खिलाफ प्रोटेस्ट करते हुए लोग

एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया है कि नीलामी में आने वाले अधिकतर सदस्य मंगलवार को कोलकाता पहुंच रहे हैं और 20 दिसंबर को वहां से वापसी करेंगे. इसलिए इस स्थिति में हालात पर नजर रखने की जरूरत है.

अधिकारी ने कहा, "अधिकतर मालिक 18 दिसंबर को वहां पहुंच रहे हैं और 19 दिसंबर को वापसी कर रहे हैं, जबकि बाकी के सदस्य एक दिन बाद लौट रहे हैं. ऐसे में हालात पर नजर रखी जा रही है."

अन्य फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई की तरफ से सुरक्षा पुख्ता करने को कोई अपील नहीं की गई है ऐसे में देखो और इंतजार करो की नीति अपनाई जा रही है.

अधिकारी ने मीडिया से कहा, "हम लगातार नजर बनाए रखे हुए हैं, लेकिन हमने अभी तक नीलामी स्थल की सुरक्षा को पुख्ता करने की अपील नहीं की है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details