दिल्ली

delhi

IPL 2020: हैदराबाद ने चेन्नई को दिया 165 रनों का लक्ष्य, प्रियम गर्ग ने लगाया अर्धशतक

By

Published : Oct 2, 2020, 9:20 PM IST

Updated : Oct 2, 2020, 10:08 PM IST

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रन बनाए.

IPL 2020
IPL 2020

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 165 रनों का लक्ष्य दिया है. प्रियम गर्ग ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेला.

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रन बनाए.

जॉनी बेयरस्टो

हैदराबाद ने अपना पहले विकेट मात्र एक रन पर ही खो दिया था. टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बिना खाता खोले तेज गेंदबाज दीपक चाहर का शिकार बने.

इसके बाद कप्तान वॉर्नर और मनीष पांडे ने पारी को कुछ हद तक संभाला लेकिन पांडे भी ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं पाएं. वे 21 गेंदों में 29 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर को अपना विकेट दे बैठे.

अब कप्तान का साथ देने आए केन विलियम्सन. इन दोनों के बीच भी मात्र 22 रन की साझेदारी हुई. वॉर्नर को 28 रन के योग पर पीयुष चावला ने आउट किया. इसके तुरंत बाद ही विलियम्सन भी रन आउट हो गए.

अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग

टॉप ऑर्डर के जल्दी लड़खड़ाने के बाद ऐसा लग रहा था कि टीम ज्यादा देर तक चेन्नई के अनुभवी गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाएगी लेकिन अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग ने पारी को संभाल लिया.

इन दोनों युवा बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 77 रनों की अहम साझेदारी की.

प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए, वहीं, अभिषेक शर्मा ने उनका बखुबी साथ निभाते हुए 24 गेंदों में 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और दीपक चाहर को अपना विकेट दे बैठे.

चेन्नई सुपर किंग्स

प्रियम गर्ग का आईपीएल में ये पहले अर्धशतक है.

सीएसके की ओर से दीपक चाहर ने दो, जबकि शार्दुल ठाकुर और पीयुष चावला ने एक-एक विकेट लिया.

बता दें कि इस साल टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को हराने के बाद सुपर किंग्स को दो मैचों में हार मिली है. दूसरी ओर, हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था और अब वह जीत का लय बनाए रखना चाहेगी.

इस मैच के लिए सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीन बदलाव किए हैं। मुरली विजय, ऋतुराज गायकवाड और जोस हेजलवुड को बाहर किया गया है जबकि इनके स्थान पर अंबाती रायडू, शार्दूल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो की वापसी हुई है. दूसरी ओर, वार्नर ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

Last Updated : Oct 2, 2020, 10:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details