दिल्ली

delhi

IPL 2020 : दिल्ली ने बैंगलोर को दिया 153 रनों का लक्ष्य

By

Published : Nov 2, 2020, 9:10 PM IST

शेख जाएद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 152 रन बनाए.

IPL 2020
IPL 2020

अबू धाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 55वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 153 रनों का लक्ष्य दिया है.

यहां शेख जाएद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 152 रन बनाए.

टॉस

बैंगलोर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और जॉस फिलिप 12 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार बने. हालांकि फिलिप के साथ ओपनिंग करने उतरे देवदत्त पडिक्कल ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया. उन्होंने 41 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. एनरिक नॉर्खिया को उनका विकेट मिला.

कप्तान विराट कोहली ने भी अपने बल्ले से अहम योगदान दिया. उन्होंने 29 रन (24 गेंद, 2 चौके, 1 छक्के) बनाए और अश्विन को विकेट दे बैठे. क्रिस मॉरिस खाता खोलने में नाकामयाब रहे.

देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली

एबी डिविलियर्स ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 21 गेंदों में 35 रन की उपयोगी पारी खेली. शिवम दुबे ने भी 17 रन बनाए. इसुरु उदाना ने 4 रन बनाए. वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद नाबाद रहे.

दिल्ली की ओर से एनरिक नॉर्खिया ने 3, अश्विन, रबाडा ने एक-एक विकेट लिए है.

एनरिक नॉर्खिया

बता दें कि यह मैच एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर-फाइनल की तरह होगा, जहां जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. हालांकि हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी लेकिन उसके लिए दूसरी टीमों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा.

दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी है. अंकतालिका में बैंगलोर 13 मैचों में सात जीत, छह हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. जबकि दिल्ली नेट रन रेट के कारण इन्हीं आंकड़े के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है.

एबी डिविलियर्स और शिवम दुबे

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो दिल्ली ने बैंगलोर को 59 रनों से हराया था.

दिल्ली ने अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल और डेनियल सेम्स को अंतिम एकादश में शामिल किया है. बैंगलोर ने गुरकीरत सिंह की जगह शिवम दुबे और नवदीप सैनी की जगह शाहबाज अहमद को टीम में चुना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details