दिल्ली

delhi

ब्रेट ली ने इस टीम को बताया IPL 2020 का चैंपियन

By

Published : Sep 10, 2020, 12:48 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि एम एस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस साल आईपीएल की विजेता बन सकती है.

Brett Lee
Brett Lee

हैदराबाद: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें सीजन के विजेता के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नाम लिया. आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होना है. कार्यक्रम के अनुसार लीग का पहला मैच पिछली बार की विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा.

टूर्नामेंट के शुरू होने से 9 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि इस साल कोरोना वायरस की वजह से यूएई में हो रहे आईपीएल में कौन सी टीम बाजी मार ले जाएगी.

रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी

फिलहाल ब्रेट ली मुंबई में क्वारंटाइन पीरियड में चल रहे हैं और इस दौरान उन्होंने अपने फैंस के साथ इंस्टाग्राम पर एक सवाल-जवाब का सेशन किया और फैंस के सवालों के जवाब दिए.

इस सवाल-जवाब सेशन के दौरान एक फैन ने ब्रेट ली से इस सीजन के विजेता का नाम पूछा और कहा कि वो बताएं कि इस आईपीएल सीजन कौन सी टीम चैंपियन बन सकती है. इस पर पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने एम एस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का नाम लिया. उन्होंने कहा कि आईपीएल विजेता की भविष्यवाणी करना काफी मुश्किल है लेकिन मैं सीएसके के साथ जाउंगा.

चेन्नई सुपर किंग्स

बता दें कि इस साल आईपीएल में चेन्नई काफी सुर्खियों में रही है. पहले तो टीम के दो खिलाड़ियों समेत 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद टीम के उपकप्तान सुरेश रैना और अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह मे निजी कारणों से आईपीएल से नाम वापस ले लिया.

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है. टीम ने अब तक तीन बार खिताब अपने नाम किया है.

चेन्नई सुपर किंग्स

बीसीसीआई के शेड्यूल के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे. इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से, जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा.

दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा. अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details