दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 19, 2019, 1:59 PM IST

ETV Bharat / sports

IPL 2020 Auction: इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर होंगी फ्रेंचाइजियों की नजर

हम आपको पांच ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते है जिनपर इस बार करोड़ो की बारिश हो सकती है.

IPL Auction live
IPL Auction live

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन की नीलामी गुरुवार को होगी, जिसमें कुल 332 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियां दांव खेलेंगी. में से 186 भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि 143 विदेशी तीन खिलाड़ी एसोसिएट सदस्यों के हैं.अगर फ्रेंचाइजियों के पास मौजूद रकम की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स मोटी रकम लेकर नीलामी में जा रही हैं.

हम आपको पांच ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते है जिनपर इस बार फ्रेंचाइजी मौटा दांव खेल सकती है.

1- ग्लेन मैक्सवेल (बेस प्राइज 2 करोड़)

ग्लैन मैक्सवेल

आईपीएल के 13 वें सीजन में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल पर बड़ी बोली लग सकती है. मैक्सवेल विश्वकप पर ध्यान केंद्रित करने की वजह से पिछले आईपीएल में नहीं खेले थे. पिछले दिनों मैक्सवेल ने मानसिक थकान के चलते ब्रेक लिया था. अब रेस्ट कर वे दोबारा मैदान में उतरने को तैयार हैं.अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले मैक्सवेल के लिए टी20 क्रिकेट पसंदीदा फॉर्मेट है. उनके पास आईपीएल का अच्छा अनुभव है. इस बार इन पर करोड़ों की बोली लगने की पूरी उम्मीद है.

2- क्रिस लिन (बेस प्राइज 2 करोड़)

क्रिस लिन

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन को भी आईपीएल 2020 में बड़ी राशि मिल सकती है. लिन पिछले सीजन में केकेआर की टीम में थे और उन्होंने 13 मैचों में 405 रन बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद कोलकाता ने उन्हें रिलीज कर दिया. उन्हें खरीदने के लिए टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

3 शिमरॉन हेटमायर (बेस प्राइस 50 लाख)

शिमरोन हेटमायर

वेस्ट इंडीज के इस बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ हालिया सीरीज में दिखा दिया है कि वो छोटे फॉर्मेट में कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं. पहले वनडे में उन्होंने अपनी टीम को एकतरफा जीत दिला दी. 22 साल के हेटमायर को आरसीबी ने रिलीज किया है. उनका पिछले सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. उन्होंने पांच मैचों में महज 90 रन बनाए थे, लेकिन उनकी हालिया फार्म को देखते हुए उन पर मोटी बोली लग सकती है.

4- सैम करन (बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए)

सैम करन

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर को टीम इंडिया हमेशा याद रखेगी, पिछले इंग्लैंड दौरे में करेन ने कोहली की टीम को बैट और बॉल दोनों से काफी परेशान किया था।. पिछले साल उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. पिछले साल उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैट्रिक भी दर्ज की थी. लेकिन इसके बावजूद इनको पंजाब ने रिलीज कर दिया . इस साल भी उन पर करोड़ो को बोली लगने की पूरी उम्मीद है.

5- पैट कमिंस (बेस प्राइज 2 करोड़)

पैट कमिंस

जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे कमिंस को लेकर उम्मीद है कि उन्हें इस नीलामी में काफी ऊंची कीमत मिलेगी. उनका आईपीएल का रिकॉर्ड भी शानदार हैं. दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के लिए खेल चुके पैट कमिंस ने आईपीएल के 16 मैचों में 17 विकेट लिए हैं. ऐसे में जिन टीमों को तेज गेंदबाजों की जरूरत है उनकी नजर कमिंस पर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details