दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 19, 2019, 6:04 PM IST

ETV Bharat / sports

IPL 2020 Auction: विदेशी खिलाड़ियो का दबदबा बरकरार, पैट कमिंस बिके सबसे महंगे

इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में पैट कमिंस सबसे महंगे बिके. यूसुफ पठान और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को किसी ने नहीं खरीदा.

IPL 2020 Auction
IPL 2020 Auction

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी कोलकता में चल रहा है. इस नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों का दबदबा साफ देखने को मिल रहा है.

इस आईपीएल की नीलामी के इतिहास में पैट कमिंस सबसे महंगे गेंदबाज बने. दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इस खिलाड़ी को लेकर कड़ी टक्कर चल रही थी. लेकिन कोलकता नाईट राइडरर्स ने बीच में आकर बाजी मार ली और इस ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाज को 15.50 करोड़ में खरीदा.

इंडियन प्रीमियर लीग

आपको बता दें कि पैट कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ था.

इसी क्रम में सैम कुरेन को चेन्नई सुपर किंग्स ने 5. 50 करोड़ में खरीदा. सैम को बेस प्राइस 1 करोड़ था. उसी को साथ क्रिस मॉरिस को रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ में खरीदा. मॉरिस का बेस प्राइस 1.5 करोड़ था.

इंडियन प्रीमियर लीग

यूसुफ पठान और कॉलिन डी ग्रैंडहोम दो बड़े नाम है, जिनको बिकने की उम्मीद थी. लेकिन किसी भी फ्रेचाईजी ने इन खिलाड़ियो पर दांव नहीं है.

इंडियन प्रीमियर लीग

अगर विकेट कीपर की बात करें तो, ऑस्ट्रेलियाई कीपर एलेक्स केरी को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.4 करोड़ में खरीदा. केरी का बेस प्राइस 50 लाख था.

हेनरिक क्लासेन, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुश्फिकुर रहीम, विकेटकीपर नमन ओझा, श्रीलंका के कुसल परेरा, स्टुअर्ट बिन्नी को कोई खरीदार नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details