दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL UPDATE : ऑरेंज-पर्पल कैप और प्वाइंट टेबल पर एक नजर

मुंबई को राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी धुआंधार पारी की बदौलत 5 विकेट से हराया. वहीं दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की.

By

Published : Apr 21, 2019, 2:30 PM IST

IPL UPDATE

हैदराबाद:कप्तान स्टीव स्मिथ (65) और रियान पराग (43) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया. मुंबई की तरफ से राहुल चाहर ने तीन विकेट लिए. इससे पहले मुंबई इंडियंस ने मेजबान राजस्थान रॉयल्स को 162 रनों का लक्ष्य दिया था. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट गंवाए. उनकी ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 65 रनों की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने 34 रन बनाए.

वहीं फिरोजशाह कोटला में खेले गए शनिवार के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए एक हाईवोल्टेज मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को पांच विकेट से हराया. दिल्ली ने 164 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर्स में पांच विकेट खोकर 166 रन बनाए और जीत हासिल की.

देखिए वीडियो (आंकड़ों पर एक नजर)

इस जीत के साथ राजस्थान ने इस संस्करण के प्ले-ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. मुंबई की टीम अब चार मैच हार चुकी है लेकिन अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है. दिल्ली कैपिटल्स अपने 6 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर हैं वहीं पंजाब ने अपने 5 मैच जीते और 5 मैच हारे हैं और चौथे स्थान पर है.

अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो ऑरेंन्ज कैप की रेस में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर अब भी सबसे आगे हैं. पर्पल कैप इस समय दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा के पास है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details