दिल्ली

delhi

IPL में धोनी का सामना करते वक्त गेंदबाजों को सतर्क रहना होगा : पठान

By

Published : Aug 17, 2020, 10:09 PM IST

पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान ने गेंदबाजों को चेताते हुए कहा कि आगामी आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को गेंदबाजी करते समय गेंदबाजों का सावधान रहना होगा.

Former India all-rounder Irfan Pathan
Former India all-rounder Irfan Pathan

नई दिल्ली : एम एस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वो 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रही आईपीएल में खेलेंगे और चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करेंगे.

एम एस धोनी का आईपीएल करियर

पठान ने एक क्रिकेट कार्यक्रम में कहा, " जब वो (धोनी) आईपीएल में खेलने आएंगे तो मुझे लगता है कि वे सभी गेंदबाज जो संन्यास से ले चुके हैं, वे इस बात से खुश होंगे कि उन्हें धोनी का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि धोनी अब पूरी लय के साथ उतरेंगे."

उन्होंने कहा, " जब वे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं तो पूरा आनंद लेते हैं. एक बल्लेबाज के रूप में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आता है. लेकिन इस आईपीएल में, जिसे लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं. सभी गेंदबाजों को सतर्क रहना होगा."

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी

39 साल के धोनी ने पिछले साल जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद से एक भी मैच नहीं खेला था. इस बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि जब भी धोनी खेलते हैं, तो आईपीएल में पूर्ण उत्साह होता है.

धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. धोनी ने 2007 में टी 20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है. धोनी चेन्नई सुपर किंग्स को उसका चौथा खिताब दिलाने के लिए मैदान पर उतरेंगे.

शॉट खेलते हुए एम एस धोनी

लक्ष्मण ने कहा, " पहली बात तो यह कि हम सब यह मानते हैं कि वो (धोनी) चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बहुत पेशेवर रहते हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम के सफल होने का यही सबसे बड़ा कारण है. इसलिए मैदान पर उतरेंगे और चेन्नई सुपर किंग्स को ट्रॉफी दिलाने के लिए सबकुछ करेंगे."

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि जब तक वह क्रिकेट खेलेंगे तब कि चेन्नई टीम की कप्तानी करेंगे. धोनी के प्रत्येक पल को करीबी से देखा जाएगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details