दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

PAKvsAFG: अफगानी कप्तान ने खोला राज, बताई मैच हारने की वजह

विश्व कप 2019 में पाकिस्तान ने एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया.

By

Published : Jun 30, 2019, 8:25 AM IST

अफगानी कप्तान

लीड्स: पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात खाने वाली अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीरन नैब को लगता है कि अगर उनके तेज गेंदबाज हामिद हसन चोटिल न हुए होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

हामिद को इस मैच के चौथे ओवर में मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी. उन्होंने किसी तरह अपना दूसरा ओवर पूरा किया और मैदान से बाहर चले गए. वो फिर लौट कर नहीं आए.

देखिए वीडियो

मैच के बाद नैब ने कहा कि टीम ने मौके गवाएं जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा. साथ ही माना कि हामिद के रहने से मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था.

नैब ने कहा,"हमने अच्छी लड़ाई लड़ी. खिलाड़ियों ने अपना 100 फीसदी दिया. हमने मौके भी गंवाएं. इस जीत का श्रेय पाकिस्तान को जाता है. उन्होंने दबाव में संयम बनाए रखा. इमाद ने शानदार बल्लेबाजी की और शादाब ने भी. इन दोनों ने अच्छे से स्ट्राइक रोटेट की."

पाकिस्तान vs अफगानिस्तान

उन्होंने कहा,"इस स्तर के टूर्नामेंट में आपको इस तरह की स्थितियों का सामना करना होगा. इस तरह के मैच जीतने के लिए आपको थोड़ी और मेहनत करनी होगी. हमें सुधार करने की जरूरत है. आज का दिन हमारा बुरा रहा. हामिद चोटिल हो गए. वो टीम का अहम हिस्सा हैं. अगर वो यहां होते तो पाकिस्तान के लिए मुश्किल हो सकती थी. हमें उनकी कमी खली. वो मैच का टर्निंग प्वाइंट था."

नैब ने बल्लेबाजों को भी आड़े हाथों लिया और कहा,"30-40 का निजी स्कोर सही नहीं है. हमें 60-70 रनों, यहां तक की शतकीय पारियां खेलनी होंगी. बल्लेबाजों को और जिम्मेदारियां लेनी होंगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details