दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

INDvsWI: तीसरे T20 में ये हो सकती है भारतीय टीम की Playing XI, ये हो सकते है बदलाव

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में भारतीय टीम इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकता है.

By

Published : Dec 11, 2019, 3:18 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 3:35 PM IST

INDvsWI
INDvsWI

मुंबई: भारत और वेस्टइंडीज की टीमें बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेलेगी. सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और इसी कारण यह मैच सीरीज विजेता का फैसला करेगा.

देखिए वीडियो

इस सीरीज में भारत की सबसे बुरी स्थिति फील्डिंग की रही है. दोनों मैचों में भारत ने कैच छोड़े थे. अब क्योकि तीसरा मैच निर्णायक है, ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री का ध्यान इस पर जरूर होगा कि टीम की फील्डिंग इस मुकाबले में बेहतर हो.

इस मैच में भारतीय टीम इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकता है.

रोहित-राहुल पर होगी अच्छी शुरुआत की जिम्मेदारी

टीम इंडिया के टी-20 और वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इस सीरीज में अभी तक खामेश रहा है, लेकिन एक बार फॉर्म में आने के बाद हिटमैन बड़े स्कोर की ओर ही जाते हैं. वहीं राहुल पर भी पहले टी-20 की तरह धमाकेदार शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी.

कोहली को खेलने होगी लंभी पारी

विराट कोहली

विराट कोहली इस वक्त अपनी बेस्ट फॉर्म में हैं और उन्हें हर फॉर्मेट का शानदार बल्लेबाज माना जा रहा है. कोहली में स्कोरबोर्ड को लगातार आगे बढ़ाने की क्षमता है.

अय्यर और पंत संभालेंगे मध्यक्रम की जिम्मेदारी

पंत और अय्यर

अय्यर और पंत जैसे युवा खिलाड़ियों पर भारतीय टीम के मध्यक्रम की जिम्मेदारी होगी. अय्यर पिछले कुछ मैचो में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके है. वही पंत की बात करे तो, वे इस सीरीज में अच्छी लय में दिख रहे है, लेकिन शॉट्स के चयन में पंत को सावधानी बरतनी चाहिए. विकेट थ्रो करने से उन्हें बचना होगा.

दूसरे टी-20 में दूबे ने अपने आप को किया साबित

शिवम दुबे

भारत को एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो गेंदबाजों पर आंखें बंद कर हमला कर सके. शिवम दुबे ऐसे ही ऑलराउंडर हैं. उन्होंने दूसरे टी-20 में दिखाया कि उनकी क्षमताएं क्या हैं. अपने घरेलु मैदान वानखेड़े में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे

रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार संभालेंगे. जड़ेजा के खेलने से बैटिंग ऑर्डर को भी मजबूती मिलेगी. साथ ही जडेजा फील्डिंग में भी बेहतरीन योगदान दे सकते है.

कुलदीप की हो सकती है वापसी

चहल और कुलदीप यादव

चहल के साथ कुलदीप इस मैच में गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते है. वेस्टइंडीज के ताकतवर बल्लेबाजों को रोकने का भारत के पास यही तरीका है कि वह कुलदीप यादव को मौका दें. वेस्टइंडीज अच्छे स्पिन गेंदबाजों से परेशान हो जाते हैं.

शमी को मिल सकता है मौका

चोट से उबरने के बाद भुवनेश्वर अपने रंग में दिखाई नहीं पड़ रहे हैं. लिहाजा मोहम्मद शमी को इस मैच में खिलाया जा सकता है. शमी के साथ दीपक चहर पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगा.

Last Updated : Dec 11, 2019, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details