दिल्ली

delhi

INDvsSA: उमेश यादव ने जड़े पांच छक्के, दर्ज किए कई रिकॉर्ड

By

Published : Oct 20, 2019, 9:10 PM IST

तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव ने 10 गेंदों में 31 रन बनाए. यादव ने स्टीफन फ्लेमिंग के सबसे तेज 30 या उससे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

Umesh Yadav

रांची: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. इस तेज गेंदबाज ने 10 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलकर से साबित कर दिया कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में चुनकर कोई गलती नहीं की गई है.

उमेश यादव ने 31 रनों की पारी में ताबड़तोड़ 5 छक्के जड़े. उन्होंने पहली दो गेंदों पर छक्के लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की. इसके बाद यादव ने दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यु कर रहे जार्ड लिंडे को अपना निशाना बनाया. उन्होंने जार्ड के दूसरे ओवर में तीन छक्के जड़े.
आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में उमेश यादव का ये सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने कुछ खास रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिए.

उमेश यादव छक्का मारते हुए
  • यादव ने स्टीफन फ्लेमिंग के सबसे तेज 30 या उससे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. फ्लेमिंग ने 1998 में 11 गेंदों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 31 रन बनाए थे.
  • बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 310.00 रहा. ये 10 या उससे अधिक गेंदे खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है.
    उमेश यादव
  • उमेश यादव टेस्ट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक पारी में बिना कोई चौका जड़े 5 छक्के जड़े हैं.
  • साथ ही, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए पहली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जडऩे के मामले में सचिन की बराबरी कर ली है. ये रिकॉर्ड सबसे पहले फॉफी विलियम्स के नाम दर्ज था. फॉफी ने 1948 में ये रिकॉर्ड बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details