दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

WI दौरे के लिए आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली है. रविवार को  टीम का ऐलान किया जाना है.  इसमें तीन टी-20 और तीन वनडे के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.

By

Published : Jul 21, 2019, 10:48 AM IST

virat

मुंबई :वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए विराट कोहली आज पांच सेलेक्टर्स से मुंबई में मिलेंगे. भारत का ये टूर 3 अगस्त से शुरू होगा. आपको बता दें कि शनिवार को एमएस धोनी ने ये साफ कर दिया था कि वे विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे. वहीं, विराट कोहली ने यू-टर्न मारते हुए कंफर्म किया है कि वे वनडे, टेस्ट और टी-20 मैच खेलेंगे.

आपको बता दें कि भारत वेस्टइंडीज में पहले लिमिटेड ओवर सीरीज खेलेगा. पहले टी-20 और फिर वनडे सीरीज खेली जाएगी. ये 3 अगस्त से लेकर 14 अगस्त तक चलेगा. उसके बाद भारत को टेस्ट चैंपियनशिप खेलनी है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज एंटिगुआ और जामाइका में खेला जाएगा.

श्रेयस अय्यर
कहा जा रहा है कि सेलेक्टर्स फिटनेस को ध्यान में रख कर भी खिलाड़ियों को चुनेंगे. शिखर धवन और विजय शंकर को इस टूर पर जाने का मौका नहीं पाएगा. साथ ही भारत की पेस बैट्री जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जाएगा. उनकी जगह नवदीप सैनी, दीपक चहर और खलील अहमद को मौका मिल सकता है.बल्लेबाजी की बात करें तो मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और मनीष पांडे को विंडीज का टिकट मिल सकता है. वहीं, नंबर-4 के लिए श्रेयस अय्यर का नाम सामने आ रहा है. मौजूदा समय में गिल और अय्यर ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो नंबर-4 की कमी पूरी कर सकते हैं.इंडिया ए के लिए शुभमन गिल ने पहले मैच में 62 रन और दूसरे मैच में 77 रन बनाए थे. वहीं, श्रेयस अय्यर ने पहले मैच में 77 रन और अगले मैच में 47 रन बनाए.स्पिन गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात की जाए तो श्रेयस गोपाल और राहुल चहर जा सकते हैं क्योंकि विश्व कप के मैचों से कुलदीप यादव बाहर होने के बाद कहा जा सकता है कि वो विंडीज की फ्लाइट मिस कर सकते हैं. वहीं, युजवेंद्र चहल को आराम दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- भारतीय खिलाड़ी ने विश्वकप में तोड़ा BCCI का ये नियम, विराट की कप्तानी में की मनमानी

राहुल चहर ने आईपीएल में 13 मैचों में 13 विकेट लिए हैं और मुंबई को जीत दिलाने के लिए बड़ा योगदान दिया था. श्रेयस गोपाल भी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी अच्छा खेल चुके हैं. उन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं. उन्होंने एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को दो बार आउट किया था.वहीं, एमएस धोनी की जगह पर ऋषभ पंत का नाम सामने आ रहा है. साथ ही विकेटकीपिंग के लिए ईशान किशन और संजू सैमसन भी जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details