दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे से हटी: रिपोर्ट

एक वेबसाइट की खबर के अनुसार, "दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को गर्मियों में इंग्लैंड दौरा करना है, ऐसी उम्मीद जताई गई थी कि भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें त्रिकोणीय श्रृंखला खेल सकती हैं लेकिन भारत में (कोरोना वायरस) मामलों की बढ़ती संख्या का मतलब है कि वे यात्रा नहीं कर पाएंगे."

By

Published : Jul 21, 2020, 2:27 PM IST

Indian women's cricket team
Indian women's cricket team

लंदन: भारतीय महिला क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के कारण इंग्लैंड के प्रस्तावित दौर से हट गई है. मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में जून में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलनी थी जिसे कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने घोषणा की थी कि वह सितंबर में त्रिकोणीय श्रृंखला के आयोजन के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के अपने समकक्षों के संपर्क में है.

एक वेबसाइट की खबर के अनुसार, "दक्षिण अफ्रीका को गर्मियों में दौरा करना है, ऐसी उम्मीद जताई गई थी कि तीनों टीमें त्रिकोणीय श्रृंखला खेल सकती हैं लेकिन भारत में (कोरोना वायरस) मामलों की बढ़ती संख्या का मतलब है कि वे यात्रा नहीं कर पाएंगे."

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इसमें कहा गया, "समझा जा रहा है कि इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के मैचों की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करेगा."

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में क्रिकेट गतिविधियों के ठप्प होने से पहले ऑस्ट्रेलिया में महिला टी20 विश्व कप आखिरी बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता थी जिसका आयोजन किया गया था.

भारत में मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और ऐसे में यह भी स्पष्ट नहीं है कि खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए कब जुटेंगी.

महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक भारत में संक्रमण के 11 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details