दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

क्राइस्टचर्च टेस्ट, पहला दिन: जेमिसन-साउदी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने, 242 रनों पर टीम हुई ऑलआउट

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 242 रनों पर ऑलआउट हो गई है. कीवी गेंदबाज काइल जेमिसन ने 5 विकेट अपने नाम किए.

By

Published : Feb 29, 2020, 10:36 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 10:44 PM IST

nz vs ind
nz vs ind

क्राइस्टचर्च: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेग्ले ओवल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने भारतीय टीम की पहली पारी को 242 रन पर ही समाप्त कर दिया है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने टीम को संकट की स्थिति से निकालने की कोशिश की लेकिन वो भी असफल रहे. पुजारा एक तरफ से क्रीज पर टिके रहे लेकिन दूसरे छोर से टीम ने लगातार विकेट गवांए जिससे टीम 242 रनों पर ऑलआउट हो गई.

टीम साउदी

कीवी टीम के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज टीम साउदी ने 2 विकेट चटकाए. जबकि काइल जेमिसन ने शानदार गेंदबाजी से 5 विकेट अपने नाम किए. साथ ही ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट चटकाए.

उनके अलावा नील वेगनर ने एक विकेट चटकाया. भारत के लिए पुजारा ने 54 जबकि हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. अंत में मोहम्मद शमी ने टीम के स्कोर को बढ़ाने की कोशिश की लेकिन बोल्ट ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. शमी ने 12 गेंदों पर 16 रन बनाए जिसमें उन्होंने 1 चौका और 2 छक्के जड़े.

काइल जेमिसन

उनके अलावा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी 54 रनों की पारी खेली. इससे पहले चायकाल तक भारत ने 194 के स्कोर पर 5 विकेट गवांए थे.

ये भी पढ़े- मुश्फिकुर रहीम ने पाकिस्तान जाने से फिर किया इनकार, कहा- मै अपने फैसले पर कायम हूं

तब विहारी और पुजारा ने पारी को संभालने की जिम्मेदारी ली थी लेकिन तीसरा सत्र शुरू होते ही भारत ने लगातार विकेट गवांए. इससे पहले भारत ने दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 85 रन बनाए थे.

काइल जेमिसन का पहली पारी में प्रदर्शन

कप्तान विराट कोहली तीन और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे थे. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया.

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी

युवा पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन पारी खेली और 54 रन बनाए, लेकिन उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल 30 के कुल स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट की गेंद का शिकार हो गए. मयंक ने सिर्फ सात रन बनाए. जिसके बाद पुजारा और शॉ ने 50 रन जोड़े. 80 के कुल स्कोर पर काइल जेमिसन ने शॉ को टॉम लाथम के हाथों कैच करा भारत को दूसरा झटका दिया था.

Last Updated : Mar 2, 2020, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details