दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 31, 2020, 2:21 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 3:52 PM IST

ETV Bharat / sports

NZvs IND: न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में भारत को दिया 14 रनों का लक्ष्य

भारत ने आखिरी ओवर में 4 विकेट लेकर एक बार फिर न्यूजीलैड को सुपर ओवर खेलने के लिए मजबूर कर दिया. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए हैं. भारत को सुपर ओवर जीतने के लिए 14 रन बनाने होंगे.

india
india

वेलिंग्टन :टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने एक समय 88 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन पांडेय के अलावा शार्दूल ठाकुर (20) और नवदीप सैनी (नाबाद 11) ने संक्षिप्त किंतु अहम पारियां खेलते हुए भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रनों तक पहुंचाने में सफल रहे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 165/7 रन ही बना सकी.

मनीष पांडे के अर्धशतक और लोकेश राहुल के 39 रनों की पारी की बदौलत भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में आठ विकेट पर 165 रन बनाए.

ट्वीट

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. टिम साउदी की कप्तानी में उतरी कीवी टीम एक अलग जोश में दिखाई दी. गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को 165 रन ही बनाने दिए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट मात्र 14 रन पर गिर गए. इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे संजू सैमसन आठ रन बनाकर स्कॉट कुगलेजिन का शिकार बने.

पारी थोड़ी संभलती हुई दिख ही रही थी कि 48 रन के कुल स्कोर पर विराट कोहली अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने दो चौकों की मदद से नौ गेंदों में 11 रन बनाए और हामिश बेनेट को विकेट दे बैठे.

इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और भारतीय टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. श्रेयस अय्यर(1), शिवम दुबे (12), वॉशिंगटन सुंदर (0) ने निजी स्कोर पर अपना विकेट खोया.

टीम इंडिया की ओर से एक बार फिर लोकेश राहुल ने महत्वपूर्ण पारी खेली. राहुल ने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 16 गेंदों पर 39 रन बनाएं.

88 के स्कोर पर छह विकेट खो देने के बाद मानीष पांडे और शार्दुल ठाकुर ने पारी को संभाला. मनीष ने 36 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और नाबाद लौटे.

विराट कोहली

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने आज खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. किवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियम्सन बांए कंधे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टिम साउदी कप्तानी कर रहे हैं.

भारत ने पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है. उसकी कोशिश है कि वह अपने बाकी के बचे दोनों मैच जीते जबकि कीवी टीम घर में साख बचाने की कोशिश में है और उसकी चाहत भी सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच जीतने की है.

विलियम्सन के अलावा कॉलीन डी ग्रांडहोम भी बाहर गए हैं. इन दोनों के स्थान पर टॉम ब्रूस और डेरिल मिचेल को टीम में मौका मिला है.

भारतीय टीम भी तीन बदलावों के साथ उतरी है. रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के स्थान पर संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को अंतिम 11 में चुना गया है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details