दिल्ली

delhi

ब्रैड हॉग की सलाह, पृथ्वी शॉ को इस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

By

Published : Dec 24, 2020, 9:05 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग की राय है कि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तकनीक चौथे या पांचवें नंबर के स्थान के लिए काफी अनुकूल है.

Brad Hogg
Brad Hogg

एडिलेड :ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने सुझाव दिया कि भारत को अपने प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मध्यक्रम में आजमाना चाहिए जो पारी का आगाज करने में असफल हो रहे हैं.

हॉग का मानना है कि शॉ की तकनीक चौथे और पांचवे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए बिल्कुल सही है.

ये भी पढ़े- टी-20 रैंकिंग : राहुल नंबर-3 पर कायम, कोहली 7वें नंबर पर पहुंचे

हॉग ने ट्वीट किया, "शॉ ने डोमेस्टिक क्रिकेट में बहुत रन बनाए हैं, उसमें बहुत प्रतिभा है. मुझे लगता है कि भारत को लंबी अवधि के लिए उसे 4 या 5 पर देखना चाहिए, जहां उसकी तकनीक बेहतर होगी."

पृथ्वी शॉ

स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ उनकी तकनीक पर भी सवाल उठने लगे और खेल के कुछ महान खिलाड़ियों जैसे सुनील गावस्कर और रिकी पोंटिंग ने टीम से उनके बाहर किए जाने की भी बात कही.

21 वर्षीय शॉ ऑस्ट्रेलिया में रन के लिए जूझते नजर आ रहे हैं. उन्होंने एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 0, 4 रन बनाए थे. इसके अलावा दो प्रैक्टिस मैचों में 40, 3, 0, 19 रन बना पाए थे.

शुभमन गिल

पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही है कि शॉ के पूर्व अंडर -19 टीम के साथी शुभमन गिल को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. गिल ने पिंक बॉल प्रैक्टिस मैच में 43 रन और 65 रन बनाए थे.

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले डे-नाइट मैच की अपनी दूसरी पारी में 36 रन न्यूनतम स्कोर बनाने के बाद आठ विकोट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. दोनों टीमों के बीच शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाना है.

भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर लौट आए हैं, और शमी पिछले हफ्ते एडिलेड में पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details