दिल्ली

delhi

गांगुली निर्विरोध चुने गए CAB अध्यक्ष

By

Published : Sep 27, 2019, 7:48 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 4:29 AM IST

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के चुनाव अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सौरव गांगुली को निर्विरोध सीएबी का अध्यक्ष चुना गया है. उनके साथ चार अन्य अधिकारियों को निर्विरोध चुना गया है.

Sourav Ganguly

कोलकाता : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली जुलाई 2020 तक सीएबी के अध्यक्ष रहेंगे. इसके बाद वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के संविधान के मुताबिक 'कूलिंग ऑफ पीरियड' पर चले जाएंगे.

प्रशासकों की समिति (सीओए) के आदेश के मुताबिक, सीएबी शनिवार को अपनी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का आयोजन करेगी. सीएबी द्वारा जारी बयान में चुनाव अधिकारी सुशांता रंजन उपाध्याय ने कहा, "मैं, बंगाल क्रिकेट संघ का चुनाव अधिकारी इस बात का ऐलान करता हूं कि निम्न लोगों को इनके पदों पर निर्विरोध चुना गया है."

सौरव गांगुली

नए अधिकारियों का ऐलान 23 अक्टूबर को, नामांकन की समय सीमा 4 अक्टूबर

गांगुली दूसरी बार सीएबी के अध्यक्ष बने हैं. 2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद गांगुली ने पहली बार यह पद संभाला था. डालमिया के बेटे अविशेक डालमिया अब सचिव होंगे. पहले वे संयुक्त सचिव थे. देबब्रत दास को संयुक्त सचिव चुना गया है. देबाशीष गांगुली को कोषाध्यक्ष चुना गया है। सभी अधिकारी शनिवार को होने वाली एजीएम में पद ग्रहण करेंगे.

Last Updated : Oct 2, 2019, 4:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details