दिल्ली

delhi

भारत तटस्थ स्थान पर एशिया कप मैच खेल सकता है लेकिन फैसला ACC करे : वसीम खान

By

Published : Jan 26, 2020, 10:44 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 10:57 AM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने शनिवार को संकेत दिया कि अगर एशियन क्रिकेट काउंसिल अनुमति देती है तो एशिया कप में भारत का लीग मैच तटस्थ स्थान पर रखा जा सकता है.

PCB CEO Wasim Khan
PCB CEO Wasim Khan

हैदराबाद : पाकिस्तान इस साल सितंबर में एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है, लेकिन मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए भारत की भागीदारी पर संदेह बना हुआ है.

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा

एशियन क्रिकेट काउंसिल लेगी फैसला

वसीम खान ने संकेत दिया कि अगर एशियन क्रिकेट काउंसिल इजाजत देती है तो एशिया कप में भारत का लीग मैच तटस्थ स्थान पर रखा जा सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि ये निर्णय एशियाई क्रिकेट परिषद करेगी. पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ये भी स्पष्ट किया कि उन्होंने ये कभी नहीं कहा है कि अगर एशिया कप के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आएगी तो टी-20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तानी टीम भी भारत नहीं जाएगी.

एशिया कप पाकिस्तान में होने की उम्मीद करते हैं

उन्होंने कहा, ''सवाल ये है कि अगर भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करता है? ऐसे में मेरा जवाब होगा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल को इस पर निर्णय लेना होगा. लेकिन चूंकि हमें मेजबानी का अधिकार मिला. हम पूरी तरह से एशिया कप पाकिस्तान में होने की उम्मीद करते हैं. खान ने कहा कि उस समय एशियन क्रिकेट काउंसिल को भारत के मैच कहां करवाने हैं, इस बारे में फैसला करें.

भारत-पाकिस्तान फाइनल

ये पूछने पर कि क्या भारत अपने मैच तटस्थ स्थान पर खेल सकता है, खान ने सकारात्मक बात की. "संभवत: यदि भारत बनाम पाकिस्तान का फाइनल है, तो ये एसीसी पर निर्भर करता है कि वो तय करे कि फाइनल कहां खेला जाएगा. चर्चा अभी तक प्रारूपों और समयबद्धन पर नहीं हुई है.

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

NZvsIND: एक बार फिर ऑकलैंड में होगी गेंदबाजों की परीक्षा

पीसीबी के सीईओ ने कहा, ''बिल्कुल नहीं, हमने कभी भी किसी भी स्तर पर ये नहीं कहा कि पाकिस्तान भारत का दौरा नहीं करेगा. बातचीत एशिया कप को लेकर हो रही है जिसकी हमे सितंबर में मेजबानी करनी है. उन्होंने स्वीकार किया कि वर्तमान स्थिति द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों पर बातचीत के लिए अनुकूल नहीं है.

Last Updated : Feb 18, 2020, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details