दिल्ली

delhi

भारत और बांग्लादेश खेलेंगे अपना पहला Day-Night टेस्ट मैच

By

Published : Oct 29, 2019, 6:45 PM IST

Updated : Oct 31, 2019, 11:19 PM IST

बांग्लादेश और भारत 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने जा रहे है.

test

कोलकाता: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अगले महीने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दिन-रात का टेस्ट खेलने के लिए राजी हो गया है. ये बांग्लादेश और भारत दोनों का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच होगा. साथ ही ये भारत में खेला जाने वाला पहला दिन-रात का टेस्ट भी होगा. हालांकि भारतीय टीम इससे पहले दिन-रात के टेस्ट मैच को लेकर राजी नहीं थी.

देखिए वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद सम्भालने के बाद दिन-रात का टेस्ट खेलने को लेकर कप्तान विराट कोहली को मना लिया.

इसके बाद गेंद बीसीबी के पाले में गई थी. बीसीबी ने मंगलवार को बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है.

बांग्लादेश टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा,"ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक बड़ा मैच होगा. ये शानदार अवसर है. भारत ने भी अब तक दिन-रात का टेस्ट नहीं खेला है. ये दोनों टीमों के लिए नया है और दोनों को एक दूसरे के करीब लाएगा."

भारतीय टीम
गांगुली ने हमेशा से पिंक बॉल क्रिकेट की वकालत की है. वो 2016-17 में जब तकनीकी समिति के सदस्य थे, तब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी पिंक बॉल के उपयोग की सिफारिश की थी. गांगुली ने उसी समय दिन-रात के मैच की वकालत की थी.गांगुली का मत है कि दिन-रात के टेस्ट मैच से टेस्ट क्रिकेट को अधिक से अधिक दर्शक मिल सकेंगे. अभी दक्षिण अफ्रीका के साथ रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय कप्तान कोहली ने दर्शकों की कम संख्या को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. कोहली ने इसके बाद भारत में पांच टेस्ट सेंटर बनाए जाने की बात कही थी.
बांग्लादेश टीम

बांग्लादेशी टीम बुधवार को भारत पहुंच रही है. वो भारत के साथ तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी. इस सीरीज का दूसरा टैस्ट 22 नवंबर से खेला जाएगा.

टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, साहा (विकेटकीपर), आर जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत.

Last Updated : Oct 31, 2019, 11:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details