दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 13, 2020, 7:42 PM IST

ETV Bharat / sports

स्वतंत्र न्यायाधीश ने उमर अकमल की अपील पर फैसला सुरक्षित रखा

उमर अकमल ने कहा है कि, 'उन्हें भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में न खेलने के लिए पैसा देने का प्रस्ताव दिया गया था. उनसे एक सट्टेबाज ने मैच में दो गेंदें छोड़ने को कहा था.'

Umar akmal
Umar akmal

लाहौर: सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज फकीर मोहम्मद खोखर ने स्वतंत्र न्यायाधीश के तौर पर उमर अकमल की अपील पर उनका पक्ष सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.

27 अप्रैल को अनुशासन समिति के चेयरमैन न्यायाधीश (सेवानिवृत) फजल-ए-मिरान चौहान ने उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए तीन साल के लिए उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था.

जब तक आदेश सार्वजनिक नहीं किया जाता तब तक पीसीबी इस मामले पर कुछ भी नहीं कहेगी. पीसीबी ने उमर अकमल के ऊपर लगे प्रतिबंध की जानकारी एक ट्वीट करते हुए दी थी.

उमर ने पहले बताया था कि उन्हें भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में न खेलने के लिए पैसा देने का प्रस्ताव दिया गया था. उनसे एक सट्टेबाज ने मैच में दो गेंदें छोड़ने को कहा था.

पीसीबी लोगो

उमर ने एक टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा था, "मुझे एक बार मैच में दो गेंद छोड़ने के लिए 200,000 डालर की पेशकश की गई थी और मुझे भारत के खिलाफ मैच न खेलने के लिए भी कहा गया था."

उन पर पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का आरोप हैं इसके बाद उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी अदालत के सामने सुनवाई की अपील की थी.

उमर अकमल

उमर पर भ्रष्टाचार करने के प्रस्ताव के बारे में पीसीबी को जानकारी न देने का आरोप है.

उमर ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 एकदिवसीय और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है जिसमें उन्होंने क्रमश: 1003, 3194, 1690 रन बनाए हैं. उमर ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार अक्टूबर में खेला था. अपने करियर की प्रभावी शुरूआत करने वाले अकमल की अक्सर प्रशासकों से ठनती रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details