दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मेहमान टीम के गेंदबाज बना गए शर्मनाक रिकॉर्ड, 'हिटमैन' ने ली सभी बॉलर्स की खबर

भारतीय बल्लेबाजों ने टीम साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को जम कर धोया है. मेहमान टीम के गेंदबाज डेन पीट ने बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड बनाया है. वे इस सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

By

Published : Oct 22, 2019, 1:46 PM IST

Updated : Oct 22, 2019, 7:40 PM IST

bowler

रांची :भारतीय और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है जिसमें भारत ने प्रोटीज का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने मेहमान टीम के गेंदबाजों की जम कर खबर ली है. खासतौर पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को खूब परेशान किया.

रोहित शर्मा
इस सीरीज में मेहमान टीम के गेंदबाज डेन पीट ने बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड बनाया है. वे इस सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. भारत बल्लेबाजों ने उनकी गेंद पर 20 छक्के मारे.इस मामले में दूसरे नंबर पर केशव महाराज हैं. उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों से 16 छक्के खाए. फिर तीसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा (11) हैं. चौथे नंबर पर अश्विन और जी लिंडे (5) हैं. आपको बता दें कि इस सीरीज में कुल 65 छक्के लगे हैं.

यह भी पढ़ें- इन 6 खिलाड़ियों के दम पर भारत ने किया प्रोटीज का सूपड़ा साफ

अगर रोहित शर्मा की पारियों की बात करें तो, मैन ऑफ द सीरीज हिटमैन ने इस सीरीज में कुल 529 रन बनाए. इसमें उन्होंने 19 छक्के जड़े. डेन पीट की गेंदों पर उन्होंने 11, केशव को 5, लुंगी एनगिडी को दो और एनरिक नॉर्टजे को एक छक्का मारा.

Last Updated : Oct 22, 2019, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details