दिल्ली

delhi

IND vs ENG : जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के रेस्ट और रोटेशन नीति का किया बचाव

By

Published : Feb 23, 2021, 10:02 AM IST

Updated : Feb 23, 2021, 10:25 AM IST

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने रेस्ट और रोटेशन नीति को लेकर कहा, "मुझे लगता हैं कि ये महत्वपूर्ण है, खासकर कोविड-19 के दौर में जब क्वारंटाइन पीरियड बहुत अधिक हैं."

England cricket team
England cricket team

अहमदाबाद : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर और बायो बबल में जीवन को देखते हुए रेस्ट और रोटेशन जरूरी है.

आर्चर चोटिल होने के कारण दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. इसके अलावा इंग्लैंड ने रोटेशन नीति के चलते जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रखा और अब आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए उनकी वापसी हुई है. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पहले टेस्ट मैच के बाद जबकि ऑलराउंडर मोईन अली दूसरे मैच के बाद स्वदेश लौट गए.

आर्चर ने सोमवार को कहा, "मुझे लगता हैं कि ये महत्वपूर्ण है, खासकर कोविड-19 के दौर में जब क्वारंटाइन पीरियड बहुत अधिक हैं. यदि आप फॉर्म के साथ एक अच्छा रन बनाते हैं और फिर आपको क्वारंटाइन के साथ यात्रा करनी होती है, तो मुझे लगता है कि आराम और रोटेशन अब के लिए आवश्यक है."

जोफ्रा आर्चर

टी 20 विश्व कप के अलावा, इंग्लैंड में इस साल कम से कम 17 टेस्ट खेलने हैं। चल रही श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट मैच होगा और आर्चर को नहीं लगता कि एसजी गुलाबी गेंद अन्य गेंद के निर्माताओं से अलग है.

इसके अलावा जोफ्रा आर्चर का कहना है कि उनकी टीम अगर भारत के खिलाफ शुरू हो रहा दिन रात का टेस्ट जीत लेती है तो चौथा और आखिरी टेस्ट उनके नियंत्रण में होगा.

सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए यह सीरीज काफी अहम है. कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे आर्चर इस मैच में वापसी करेंगे.

आर्चर ने कहा कि वह गुलाबी गेंद से गेंदबाजी का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा- ये आम गुलाबी गेंद जैसी लग रही है. मैंने कई बार गुलाबी गेंद से खेला है. ये थोड़ी कठोर होती है और चमक कम होती है. जब इस पर रोशनी पड़ती है तो ये अधिक सीम लेती है. गुलाबी गेंद से भले ही तेज गेंदबाजों को मदद मिले लेकिन पिच टर्निंग होने की संभावना है.

Last Updated : Feb 23, 2021, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details