दिल्ली

delhi

IND vs ENG : स्टोक्स-बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, अक्षर ने झटके 2 विकेट

By

Published : Mar 4, 2021, 11:42 AM IST

Updated : Mar 4, 2021, 12:00 PM IST

इंग्लैंड ने अंतिम टेस्ट मैच में गुरुवार को लंच तक तीन विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए हैं. भारत की तरफ से अक्षर ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया.

IND vs ENG
IND vs ENG

अहमदाबाद:लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (2/21) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में शुरुआती झटके दिए. इंग्लैंड की टीम ने लंच तक तीन विकेट पर 74 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़े- IND vs ENG: इंग्लैंड ने जीता सीरीज के आखिरी टेस्ट का टॉस, मेजबान टीम पहले करेगी गेंदबाज

लंच तक जॉनी बेयरस्टो 64 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 28 रन और बेन स्टोक्स 40 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

भारत बनाम इंग्लैंड- लंच रिपोर्ट

भारत की तरफ से अक्षर ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया.

इससे पहले इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन अक्षर ने सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले को बोल्ड कर सस्ते में आउट किया और इंग्लैंड को पहला झटका दिया. सिब्ले ने आठ गेंद खेल दो रन बनाए.

ये भी पढ़े- प्लेइंग 11 से कुलदीप यादव को बाहर रखने पर जानिए क्या बोले कप्तान विराट कोहली

इंग्लैंड पहले झटके से उबर भी नहीं पाया था कि तभी अक्षर ने जैक क्रॉली को सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. क्रावली ने 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाए.

इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया. रूट ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए.

Last Updated : Mar 4, 2021, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details