दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 11, 2021, 5:06 PM IST

ETV Bharat / sports

अजिंक्य रहाणे ने की विहारी की तारीफ, कहा- उनकी पारी टेस्ट शतक से भी अधिक खास

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने हनुमा विहारी की तारीफ करते हुए कहा, "मेरा मानना है कि विहारी ने चोटिल होने के बावजूद जिस तरह से बल्लेबाजी की उसे देखते हुए यह पारी उसके शतक (2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ) से अधिक खास थी."

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane

सिडनी :भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार ड्रॉ को जीत के समान ही महत्वपूर्ण करार दिया और विशेष तौर पर हनुमा विहारी की तारीफ की जिन्होंने मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद क्रीज पर पांव जमाए रखा.

वीडियो

विहारी 161 गेंदों का सामना करके 23 रन बनाकर नाबाद रहे उन्होंने और रविचंद्रन अश्विन ने 42 से अधिक ओवर खेलकर मैच को ड्रॉ कराया.

रहाणे ने मैच के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आज हम सभी ने यह विशेष पारी देखी. मेरा मानना है कि उसने चोटिल होने के बावजूद जिस तरह से बल्लेबाजी की उसे देखते हुए यह पारी उसके शतक (2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ) से अधिक खास थी."

हनुमा विहारी

रहाणे ने विहारी की प्रशंसा करते हुए कहा, "इस तरह की प्रेरणा और टीम के लिए अपनी जीजान लगाने से एक खिलाड़ी के जज्बे का पता चलता है. टीम किसी खिलाड़ी से यही सब चाहती है और श्रेय उसे जाता है. दबाव था और जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की वह विशेष था."

रहाणे ने कहा कि मैच ड्रॉ कराने का श्रेय उन सभी को जाता है जिन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की जरूरतों के हिसाब से बल्लेबाजी की.

हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा

उन्होंने कहा, "यह परिणाम टेस्ट मैच जीतने जैसा ही अच्छा है. जब आप विदेश दौरे पर आते हो और इस तरह के मैच खेलते हो तो यह वास्तव में विशेष होता है जैसा मैंने कहा कि यह जीत के समान महत्वपूर्ण है."

रहाणे ने कहा, "विहारी, अश्विन, (ऋषभ) पंत, (चेतेश्वर) पुजारा को श्रेय जाता है. रोहित शर्मा ने शुरुआत में अच्छी बल्लेबाजी की. हर किसी ने योगदान दिया लेकिन श्रेय उन दोनों खिलाड़ियों को जाता है जो आखिर तक टिके रहे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details