दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 16, 2019, 11:06 AM IST

ETV Bharat / sports

भारत के लिए खेली गई हर पारी मेरे लिए खास : ऋषभ पंत

वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने कहा, ऐसा बचपन में होता था कि नैचुरल गेम खेलना चाहिए लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपको परिस्थिति और टीम की जरूरत के हिसाब से खेलना चाहिए.

Rishabh Pant
Rishabh Pant

चेन्नई: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 71 रनों की जबरदस्त पारी खेली.

अपने करियर की पहली पहली अर्धशतकीय पारी खेलने वाले पंत ने कहा, 'भारत के लिए खेली गई हर पारी मेरे लिए बहुत खास होती है. एक युवा खिलाड़ी होने के नाते मैं बस हर दिन सिखना चाहता हूं और खेल को और बेहतर करना चाहता हूं.'

वीडियो

टीम इंडिया की खराब शुरूआत के बाद ऋषभ पंत (71 रन) और श्रेयस अय्यर (70 रन) ने मिलकर 114 रनों की साझेदारी की और टीम को 287 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

अय्यर के साथ अपने पार्टनरशिप के बारे में पंत कहते हैं, 'जब मैं और अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे तब हम यही सोच रहे थे कि इस साझेदारी को 35-40 ओवर तक लेकर जाए. हमारे तीन विकेट जल्दी गिर गए थे, ऐसे में एक अच्छे पार्टनरशिप की जरूरत थी.

पार्टनरशिप के दौरान पंत और अय्यर

ऋषभ पंत ने आगे कहा, 'ऐसा बचपन में होता था कि नैचुरल गेम खेलना चाहिए लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपको परिस्थिति और टीम की जरूरत के हिसाब से खेलना चाहिए.'

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को अपने खराब फॉर्म के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. जब पंत से पुछा गया कि वो ऐसी परिस्थिति में क्या करते हैं, तो उन्होंवे कहा, 'लोग अच्छी और बुरी बातें कहेंगे, लेकिन मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना चाहता हूं. टीम प्रबंधन ने मुझसे कहा है कि मैं शांत रहकर अपने खेल पर फोकस करूं.'

अर्धशतकीय पारी के दौरान ऋषभ पंत

आपको बता दें कि पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ विंडीज टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details