दिल्ली

delhi

हम खेल का लुत्फ उठाने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में सोच रहे : हरमनप्रीत कौर

By

Published : Mar 7, 2020, 10:49 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी टीम को अशांत बताया है और कहा है कि आठ दिन के ब्रेक के बाद टीम को रविवार को होने वाले टी-20 विश्व कप के फाइनल में लय हासिल करने में थोड़ी परेशानी आ सकती है.

ICC Women's T20 World Cup, Harmanpreet Kaur
ICC Women's T20 World Cup, Harmanpreet Kaur

मेलबर्न : भारत ने महिला टी-20 विश्व कप में तकरीबन एक सप्ताह से मैदान पर कदम नहीं रखा है. उसे पिछले शनिवार श्रीलंका के खिलाफ आसान जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द हो गया था.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हरमनप्रीत कौर

हर कोई अच्छे टच में है

हरमनप्रीत ने कहा, "हम ज्यादा बाहर नहीं निकले और न ही हमने इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच खेला."

उन्होंने कहा, "हम सभी टच में थे और इंडोर ट्रेनिंग कर रहे थे, लेकिन इससे आपको पूर्ण रूप से आत्मविश्वास नहीं मिलता है, क्योंकि विकेट पूरी तरह से अलग होती है. हर कोई अच्छे टच में है और सोच रही हैं कि वो टीम के लिए क्या कर सकती हैं."

टी20 वर्ल्डकप का ट्वीट

टीम को मिला काफी आराम

उन्होंने कहा, "हमें आराम भी मिला क्योंकि जब आप लंबे समय के लिए खेलती हो तो आराम भी चाहिए होता है." भारत ने अभी तक चारों मैचों में पहले बल्लेबाजी की है, इसलिए लक्ष्य का पीछा करना उनके लिए मुश्किल हो सकता है. हालांकि विश्व कप से पहले खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में भारत ने 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की थी.

महिला टी20 वर्ल्जकप में भारत का प्रदर्शन

फाइनल में अब दोनों टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर एक-दूसरे के सामने होंगी. इससे पहले भारत ने 2017 में लॉर्ड्स में वनडे विश्व कप का फाइनल मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

भारतीय महिला टीम

अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में सोच रहे

हरमनप्रीत ने कहा, "ये शानदार अहसास है. पहली बार हम स्टेडियम में 90,000 लोग देखने जा रहे हैं. हम इसे लेकर सकारात्मक हैं. ये सोचना कि वहां रहकर हमें क्या परेशानी आ सकती है, इसके बजाए हम खेल का लुत्फ उठाने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में सोच रहे हैं."

टी20 वर्ल्डकप

उन्होंने कहा, "एक चीज हमें दिमाग में रखनी होगी. रविवार का दिन नया है और हमें नई शुरुआत करनी है. हमें पहली गेंद से शुरू करना होगा." दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने कहा, "हमने लीग मैचों में अच्छा किया और हम दोनों टीमें जीतने का दम रखती हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details