दिल्ली

delhi

ICC U-19 WC: पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगा यशस्वी जायसवाल ने अपने पिता की इच्छा की पूरी

By

Published : Feb 4, 2020, 11:34 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 5:13 AM IST

यशस्वी जायसवाल के पिता भूपेंद्र जायसवाल चाहते थे कि बेटा आज पाकिस्तान के विरुद्ध शतक लगाए. उनके बेटे ने उनकी ये इच्छा पुरी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई.

ICC U-19 WC
ICC U-19 WC

पोचेफ्स्ट्रूम: मौजूदा विजेता भारत ने मंगलवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 10 विकेट से मात देकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली.

भारत की सलामी जोड़ी यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना ने बिना किसी परेशानी के अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया. यशस्वी ने नाबाद 105 रनों की पारी खेली, जबकि दिव्यांश 59 रनों पर नाबाद रहे। यह यशस्वी का इस टूर्नामेंट का पहला शतक है.

यशस्वी जायसवाल का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

मैच शुरू होने से पहले यशस्वी के माता पिता ने पत्रकारों से बात करते हुए यह उम्मीद जताई थी कि यशस्वी आज शतक लगाएंगे. सुबह यशस्वी ने अपने पिता से बात की थी तब उनके पिता ने भी कहा था कि बेटा तुमको अपना शानदार प्रदर्शन देना है.भारत के मैच जीतने के बाद यशस्वी के गृह नगर सुरियावां सहित पूरे भदोही जिले में हर्ष का माहौल है.

मैन आफ द मैच रहे जायसवाल के मुताबिक उनको ये पारी हमेशा यादगार रहेगी. हालांकि जायसवाल के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं था. क्रिकेट के क्षेत्र में संघर्ष करते हुए उन्होंने कई सातों तक भूखे गुजारी हैं. यहां तक की इस क्षेत्र में कुछ कर दिखाने के लिए उन्होंने गोलगप्पे भी बेचे, लेकिन इसके बावजूद वह रूके नहीं और मेहनत करते गए, इसी का नजीता है कि उन्होंने आज पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पारी को यादगार बना दिया.

अंडर-19 विश्व कप में जायसवाल का प्रदर्शन

गौरतलब है कि मौजूदा विजेता भारतीय अंडर-19 टीम पूरे मैच में पाकिस्तान पर हावी रही पाकिस्तान को जीत सिर्फ टॉस में मिली, लेकिन इसके बाद वो बैकफुट पर रही भारतीय युवा गेंदबाजों ने उसे सिर्फ 43.1 ओवरों में 172 रनों पर ऑल आउट कर दिया. इस लक्ष्य को भारत ने बिना किसी विकेट खोए 35.2 ओवरों में हासिल कर लिया.

Last Updated : Feb 29, 2020, 5:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details