दिल्ली

delhi

ICC U-19 WC: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में भारत से होगी भिड़ंत

By

Published : Jan 31, 2020, 11:16 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 5:33 PM IST

पाकिस्तान ने अंडर-19 विश्वकप के चौथे क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

ICC U-19 WC, Pakistan beat Afghanistan
ICC U-19 WC, Pakistan beat Afghanistan

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका): सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा की अर्धशतकीय पारी और शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में अफगानिस्तान पर छह विकेट से जीत दर्ज की. पाकिस्तान को सुपर लीग के पहले सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ना होगा.

मोहम्मद आमिर खान ने 3 विकेट लिए

पाकिस्तान और अफगानिस्तान का स्कोरकॉर्ड

फरहान जखील के 40, अब्दुल रहमान के 30 रन और मध्यक्रम के बल्लेबाजों के सहयोग की मदद से अफगानिस्तान की टीम 49.1 ओवर में 189 रन बनाकर सिमट गई. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर खान ने 3 विकेट झटके. पाकिस्तान को कासिम अकरम (41 गेंदों पर नाबाद 25) और मोहम्मद हारिस (43 रन पर नाबाद 29) ने महज 41.1 ओवर में जीत दिलाई. इस आसान से लक्ष्य को पाकिस्तान ने 41.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज मुहम्मद हुरैरा ने रन आउट होने से पहले 76 गेंद में 64 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने 2 विकेट चटकाए.

अफगानिस्तान ने जीता टॉस

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान फरहान जाखिल ने उसके लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और इब्राहिम जादरान (11) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. सधी हुई शुरुआत का अफगानिस्तान के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा पाए और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका जिससे टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. रहामनुल्लाह (29), आबिद मोहम्मदी (28), अब्दुल रहमान (30) ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके.

भारत और पाकिस्तान के बीच होगा सेमीफाइनल मुकाबला

गत चैंपियन भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर लीग का पहला सेमीफाइनल 4 फरवरी को पोटचेफस्ट्रूम में खेला जाएगा. भारत ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था.


कप्तान रोहेल नजीर ने कहा

टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने कहा, ''हमने 2-3 शुरुआती कैच छोड़े. हम उन्हें कम स्कोर तक सीमित कर सकते थे. स्पिनरों ने बीच के ओवरों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें 190 के स्कोर पर आउट किया. विकेट थोड़ा टर्न ले रहा था और हमारी योजना स्ट्राइक रोटेट करने की थी. ओपनिंग साझेदारी अच्छी थी और हमने बीच के ओवरों में समझदारी से खेला.''

मदन लाल, आरपी सिंह, सुलक्षणा बीसीसीआई की नई CAC में शामिल

भारत से होने वाले मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा, ''ये एक और खेल है. भारत एक अच्छी टीम है और हमें अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है. दर्शकों ने वास्तव में हमें प्रेरित किया, हमारी सराहना की और मुझे उम्मीद है कि वे सेमीफाइनल में हमारा सपोर्ट करेंगे.''

Last Updated : Feb 28, 2020, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details