दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 27, 2020, 11:07 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 7:44 PM IST

ETV Bharat / sports

ICC टी-20 रैंकिंग : राहुल नंबर 2 पर बरकरार, टॉप-10 में विराट भी

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और गेंदबाजों की सूची में राशिद खान पर बने हुए हैं.

ICC T20 ranking
ICC T20 ranking

दुबई:भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर बरकरार हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं.

शानदार फॉर्म में चल रहे राहुल इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे थे. राहुल के 823 अंक हैं और वो टॉप पर कायम पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम से पीछे हैं जिनके 879 अंक हैं.

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल

भारतीय कप्तान विराट कोहली भी 673 अंकों के साथ 10वें नंबर पर बने हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 25वें से 18वें और उनके टीम साथी स्टीवन स्मिथ 265 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 53वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर

गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हैट्रिक सहित पांच विकेट लेने वाले एश्टन एगर छह स्थानों की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

एगर के टीम साथी एडम जम्पा एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी पांच स्थान ऊपर उठकर तीन नंबर पर पहुंच गए हैं.

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग

आईसीसी ने टेस्ट रैकिंग जारी की थी जिसमें बल्लेबाजों सूची में विराट कोहली नंबर-1 स्थान से खिसक गए और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ एक बार फिर से कोहली को अपदस्थ करके शीर्ष पर पहुंच गए.

वहीं, टेस्ट में गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के दो शानदार गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट को फायदा हुआ. साउदी आठ स्थान ऊपर चढ़कर छठे और बोल्ट चार पायदान ऊपर उठकर 13वें नंबर पर पहुंच गए है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details