दिल्ली

delhi

ICC ने स्थगित किया क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग-ए

By

Published : Aug 26, 2020, 11:55 AM IST

सभी आईसीसी टूर्नामेंटों में व्यापक आकस्मिक नियोजन प्रक्रिया के रूप में और सदस्यों और संबंधित सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग-ए को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

ICC
ICC

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण आईसीसी पुरुषों के क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग ए के दूसरे टूर्नामेंट को स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की.

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि तीन चैलेंज लीग ए टूर्नामेंटों में से दूसरे टूर्नामेंट का आयोजन पहले मार्च में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे मलेशिया में 30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित करने का फैसला किया गया था.

क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग-ए

सभी आईसीसी टूर्नामेंटों में व्यापक आकस्मिक नियोजन प्रक्रिया के रूप में और सदस्यों और संबंधित सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वेनुआतु को चैलेंज लीग ए तालिका में अंक और स्थान हासिल करने के लिए 15 लिस्ट ए मैच खेलने थे. कनाडा वर्तमान में आठ अंकों के साथ रन रेट के हिसाब से सिंगापुर से आगे है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग-ए

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के कारण आईसीसी को कई टूर्नामेंट रद करने पड़े हैं. इसमें सबसे अहम इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप है. टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मई के महीने में ही आईसीसी को सूचित कर दिया था कि मौजूदा परिस्थितियों में टूर्नामेंट की मेजबानी करना लगभग असंभव होगा.

आईसीसी द्वारा स्थगित किए गए टूर्नामेंट

इसके बाद तमाम संभावनाएं तलाशने के बाद आईसीसी ने टी20 विश्व कप को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला किया. साथ ही ये फैसला भी लिया गया कि 2021 में होने वाले टी 20 विश्व कप अब भारत में होगा जबकि 2022 के टूर्नामेंट की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगी.

इसके अलावा अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले महिला विश्व कप को आईसीसी ने कोरोना महामारी के व्यापक प्रभावों के कारण फरवरी मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया गया है.

आईसीसी

स्थगित विश्व कप का प्रारूप 2021 की तरह ही होगा. पांच टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं जो 2022 में खेलेंगी. इसके अलावा तीन टीमें क्वालीफिकेशन प्रक्रिया से आएंगी जो अब 2021 में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details