दिल्ली

delhi

ICC U19 World Cup : भारतीय गेंदबाज को कोहनी मारी तो कंगारू टीम के खिलाड़ी को मिले दो डिमेरिट अंक

By

Published : Jan 31, 2020, 8:39 AM IST

Updated : Feb 28, 2020, 3:14 PM IST

अंडर-19 विश्व कप के क्वॉर्टरफाइनल मैच के दौरान तेज गेंदबाज आकाश सिंह को ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज ने रन लेते वक्त जानबूझकर कोहनी मारी जिसके बाद उनको आईसीसी ने सजा दी है.

ICC U19 World Cup
ICC U19 World Cup

दुबई :ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज सैम फेनिंग को साउथ अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वॉर्टरफाइनल मैच के दौरान भारत के तेज गेंदबाज आकाश सिंह को जानबूझकर कोहनी मारने के लिए सजा के तौर पर दो डिमेरिट अंक दिए गए हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के अनुसार फेनिंग को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आचार संहिता के लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया है. भारत ने मंगलवार को यह मैच 74 रन से जीता था.आईसीसी ने बयान में कहा,"इस काम को अनुचित माना गया और बल्लेबाज को आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी अन्य खिलाड़ी के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से जुड़ा है."बयान के अनुसार,"इस तरह के लेवल एक के उल्लंघन के लिए आधिकारिक फटकार के अलावा एक या दो डिमेरिट अंकों की सजा दी जाती है."
अंडर-19 विश्व कप की दो घटनाएं
फेनिंग ने मैच के बाद अपराध और आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के मैच रैफरी ग्रीम लैबराय द्वारा सुनाई सजा स्वीकार कर ली. ये घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 31वें ओवर की पहली गेंद पर हुई जब फेनिंग 48 रन बनाकर खेल रहे थे.

यह भी पढ़ें- NZ vs IND : चौथे मैच में बदली हुई नजर आएगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

उन्होंने रन लेने के दौरान आकाश को कोहनी मारी. रीप्ले में पुष्टि हुई कि फेनिंग ने ऐसा जानबूझकर किया. फेनिंग ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 75 रन की सर्वोच्च पारी खेली लेकिन 234 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 74 रन से हार गई.

वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम ने खेल भावना का शानदार परिचय दिया था. वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुकाबले के दौरान उनके एक खिलाड़ी को जब चलने में परेशानी हुई तो कीवी टीम के खिलाड़ी उसे गोद में उठाकर ले गए थे.

Last Updated : Feb 28, 2020, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details