दिल्ली

delhi

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की संभावना 90 प्रतिशत : सीईओ रॉबर्ट्स

By

Published : May 22, 2020, 12:31 PM IST

Updated : May 22, 2020, 2:20 PM IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि भारतीय टीम के इस साल के आखिर में चार टेस्ट की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने की 90 प्रतिशत संभावना है.

CA chief executive Kevin Roberts
CA chief executive Kevin Roberts

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस समय काफी आर्थिक दबाव में है और उसे हर हालत में इस सीरीज की जरूरत है. इसके जरिए उसे प्रसारण अधिकार के 30 करोड़ डॉलर मिलेंगे. कोरोना वायरस महामारी के कारण उसे अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को जून तक 20 प्रतिशत वेतन पर रखना पड़ रहा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

आजकल कुछ भी निश्चित नहीं है

ये सीरीज अक्टूबर से जनवरी 2021 के बीच खेली जाएगी. रॉबर्ट्स ने एक न्यूज चैनल से कहा, ''आजकल कुछ भी निश्चित नहीं है. मैं यह नहीं कहूंगा कि दौरे की संभावना दस में से दस है लेकिन दस में से नौ जरूर है. अभी कुछ कह नहीं सकते कि दर्शक होंगे या नहीं. अगर भारत का दौरा नहीं होता है तो मुझे हैरानी होगी लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि दौरे की शुरूआत से ही स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे. उसके बाद देखते हैं कि क्या होता है.''

खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे

टिम पेन और विराट कोहली

ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाना है लेकिन इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे का इंतजार करेगा. रॉबर्ट्स ने कहा, ''हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे. हम देखते हैं कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा कैसा रहता है. उम्मीद है कि कोई परेशानी नहीं आएगी.'' ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होने की संभावना भी कम लग रही है जिसे 2021 में कराया जा सकता है जबकि 2022 टी20 विश्व कप भारत में होगा.

Last Updated : May 22, 2020, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details