दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 22, 2020, 9:37 AM IST

ETV Bharat / sports

'स्मिथ की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी का बड़ा प्रशंसक हूं'

भारत के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने कहा है कि वो अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं कि करियर की शुरुआत में ही स्टीव स्मिथ जैसे स्टार बल्लेबाज की कप्तानी में खेल सके.

Fast bowler Jaydev Unadkat, former Australian captain Steve Smith
Fast bowler Jaydev Unadkat, former Australian captain Steve Smith

नई दिल्ली : स्टीव स्मिथ आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के भी कप्तान हैं और उनादकट भी इस टीम के सदस्य हैं. दोनों ने 2018 सीजन में रॉयल्स के लिए एक साथ खेला था. स्मिथ जब 2017 में पुरानी आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के कप्तान थे तभी उनादकट ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की कप्तानी में आईपीएल में खेला था. उनका ये सीजन शानदार रहा था.

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाड़ी

मैं उनकी कप्तानी का बड़ा प्रशंसक हूं

रॉयल्स के अपने साथी ईश सोढ़ी के साथ बातचीत में बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं इस बात का शुक्रगुजार हूं कि ये मेरे करियर में तब हुआ जब मैं अपना नाम स्थापित करने की जद्दोजहद में लगा था. मुझे अपने आप में विश्वास था लेकिन आप जानते हैं कि कप्तान का आप में विश्वास हो ये कितना जरूरी है. ये 2017 सीजन में हुआ. मैं उनकी कप्तानी का बड़ा प्रशंसक हूं और उनकी बल्लेबाजी का भी."

स्टीव स्मिथ और जयदेव उनादकट

मैं बटलर और स्मिथ से बात करता था

2018 में रॉयल्स के साथ खेलते हुए उनादकट ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के साथ भी समय बिताया है. उनादकट ने बताया कि उन्होंने इन सभी से क्या सीखा और साथ ही वह जब हताश हुए थे तब स्टोक्स ने कैसे उन्हें प्रेरित किया था.

राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी

बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा, "ये लोग सिर्फ मैदान पर ही अच्छे नहीं है ये लोग ड्रेसिंग रूम में भी जिंदादिली से रहते हैं. मैं बटलर और स्मिथ से बात करता था. मैंने स्टोक्स से भी बात की है. जब मैं अपने खेल को लेकर हताश था तब स्टोक्स मेरे पास आए और एक सलाह दी. आर्चर ने भी मेरी काफी मदद की और अपनी मानसिकता के बारे में बताया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details