दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 11, 2020, 11:11 PM IST

ETV Bharat / sports

फिटनेस टेस्ट में फेल हुए हार्दिक, न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर

फिटनेस टेस्ट फेल होने के बाद हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह  विजय शंकर को इस टीम में जगह दी गई है.

PANDYA
PANDYA

नई दिल्ली: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मुंबई में अनिवार्य फिटनेस परीक्षण में विफल रहे जिसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम से बाहर कर दिया गया है.

तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर को भारत ए टीम में जगह दी गई है और वे न्यूजीलैंड की उड़ान में सवार हो चुके हैं. भारत ए को तीन लिस्ट ए मैचों और दो दिवसीय मैचों से पहले 50 ओवर के दो अभ्यास मैच खेलने हैं.

विजय शंकर
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'हार्दिक दो अनिवार्य फिटनेस परीक्षण में विफल रहे. उनके स्कोर स्वीकृत स्तर से काफी कम रहे जो साबित करता है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए फिट होने की स्थिति में नहीं हैं. इस स्थिति में वह भारत ए टीम के साथ नहीं जा सकते.'भारत ए टीम के फिटनेस परीक्षण में 'यो-यो' टेस्ट शामिल नहीं है. चयनकर्ताओं ने बिना कोई रणजी ट्रोफी मैच खेले हार्दिक को भारत ए टीम में जगह दी गई थी.
हार्दिक पांड्या

ये भी पढ़े- VIDEO: धोनी के लंबे ब्रेक पर गावस्कर ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

भारतीय टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम का चयन रविवार को किया जाएगा.

न्यूजीलैंड में भारतीय टीम सफेद गेंद से आठ मैच खेलेगी. भारत ए टीम का दौरा भी सीनियर टीम के दौरे के साथ ही हो रहा है तो चयनकर्ताओं के पास जरूरत पड़ने पर खिलाड़ियों को तुरंत शामिल करने का विकल्प होगा.

इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, इसे देखते हुए सिलेक्टरों का मुख्य ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए अहम खिलाड़ियों के चयन पर लगा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details