दिल्ली

delhi

IPL के अगले सीजन के बाद भज्जी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा?

By

Published : Jul 18, 2020, 12:36 PM IST

हरभजन सिंह ने कहा है कि अगले आईपीएल सीजन के बाद अगर उनका शरीर उनका साथ देता है तो वे खेलना जारी रखेंगे.

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

मोहाली :भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं लेकिन वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के स्टार खिलाड़ी हैं. हाल ही में अब उन्होंने अपने आईपीएल के बाद भविष्य के बारे में बात की है. भज्जी आईपीएल के तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. उन्होंने 160 मैचों में 150 विकेट लिए हैं, उन्होंने कहा है कि अब उनका शरीर ही तय करेगा कि वे अब आगे आईपीएल खेलेंगे या नहीं.

हरभजन सिंह

भज्जी ने कहा, "मैं नहीं कह सकता कि ये मेरा आखिरी आईपीएल होगा या नहीं. ये मेरे शरीर पर निर्भर करता है. चार महीने के वर्कआउट, आराम, योगा मैं साल 2013 की तरह महसूस कर रहा हूं जब मैंने 24 विकेट लिए थे."

भज्जी ने 10 सीजन चार बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेला (2008-2017) फिर 2018 में वे चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा बन गए थे. उन्होंने 2011 में चैंपियंस लीग का टाइटल भी मुंबई इंडियंस को जिताया था. टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भज्जी अब कोई और फॉर्मेट नहीं खेलते. वे घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलते लेकिन उनके पास अनुभव है जिससे वे विकेट चटकाते हैं.

हरभजन सिंह और अनिल कुंबले

यह भी पढ़ें- दुबई, धर्मशाला या अहमदाबाद.. भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनिंग कैंप के लिए किस जगह को चुनेगा BCCI?

भज्जी ने भारत के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, उन्होंने आखिरी बार साल 2016 में यूएई में खेले गए एशिया कप में भारतीय जर्सी पहनी थी. अनिल कुंबले और कपिल देव के बाद हरभजन सिंह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 417 विकेट लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details