दिल्ली

delhi

लोग मेरी तुलना आजम से करें ना की कोहली से : हैदर अली

By

Published : Mar 23, 2020, 9:11 PM IST

पाकिस्तानी क्रिकेटर हैदर अली ने कहा है कि वे नहीं चाहते कि उनकी तुलना विराट कोहली से की जाए. उनका मानना है कि एक बल्लेबाज अपने रोल मॉडल की बराबरी नहीं कर सकता.

haidar ali
haidar ali

कराची : पाकिस्तान के उभरते बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना बाबर आजम से करे ना कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से. हैदर ने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और वो पाकिस्तान सुपर लीग में स्टार बन कर उभरे थे.

बाबप आजम

हैदर ने एक वीडियो में कहा, "एक बल्लेबाज कभी अपने रोल मॉडल की तरह नहीं बन सकता. लेकिन मैं खुद को बेहतर करके उनकी तरह शॉट खेलने का कोशिश करुंगा. मैं खुद को बेहतर बनाना चाहता हूं जिससे लोग मेरी तुलना बाबर आजम से करें न की विराट कोहली से क्योंकि बाबर के पास अच्छे शॉट हैं."

उन्होंने कहा कि वो कोहली से सीखना चाहते हैं, लेकिन आजम उनके लिए रॉल मॉडल है.

हैदर अली का लिस्ट ए स्टैट

हैदर ने कहा, "मैं कोहली नहीं बन सकता लेकिन प्रैक्टिस के जरिए उनके कुछ शॉट सीख सकता हूं. मैं हैदर अली हूं इसलिए हैदर अली की ही तरह खेल सकता हूं."

उन्होंने कहा, "मैं फर्स्ट क्लास टूनार्मेंट के दौरान बाबर आजम से मिला था और उन्होंने मेरी बल्लेबाजी के हिसाब से मुझे कुछ टिप्स भी दिए थे. लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया है."

विराट कोहली

यह भी पढ़ें- दूसरी बार पिता बने सुरेश रैना, शेयर की खूबसूरत PIC

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने हैदर अली की तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी. रमीज ने कहा था, "हैदर एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनमें केवल निरंतरता की जरूरत है. वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें नंबर तीन पर खेलना चाहिए."

ABOUT THE AUTHOR

...view details