दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

लारा को कभी आत्मविश्वास से गेंदबाजी नहीं कर पाया, उनका फुटवर्क शानदार था : अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि उन्हें वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के सामने गेंदबाजी करने में कठनाई होती थी क्योंकि उनका फुटवर्क शानदार था.

By

Published : Apr 22, 2020, 7:49 AM IST

Former Pakistan skipper Shahid Afridi
Former Pakistan skipper Shahid Afridi

लाहौर : पाकिस्तानी आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ब्रायन लारा को परिपूर्ण बल्लेबाज करार देते हुए कहा कि वो वेस्टइंडीज के इस दिग्गज को कभी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाए. अफरीदी और लारा टेस्ट क्रिकेट में केवल दो अवसरों पर आमने सामने थे लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि बायें हाथ के इस बल्लेबाज का उन पर काफी प्रभाव था.

उनका मुझ पर काफी प्रभाव रहा

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा

अफरीदी ने एक वेबसाइट से कहा, "ये ब्रायन लारा हैं, मैंने उन्हें कुछ बार आउट किया है लेकिन जब भी मैं उनको गेंदबाजी करता था तो मेरे दिमाग में अधिकतर यही चलता था कि वह मुझे अगली गेंद पर छक्का मार देंगे. उनका मुझ पर काफी प्रभाव रहा. मैं उनके सामने कभी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाया."

स्पिनरों के खिलाफ उनका फुटवर्क शानदार था

अफरीदी ने कहा, "वो विश्व स्तर के बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने अपने सामने मुथैया मुरलीधरन जैसे महान स्पिनरों को परेशान किया. स्पिनरों के खिलाफ उनका फुटवर्क शानदार था. वो जिस तरह से महान गेंदबाजों को खेलते थे, वो देखना शानदार था. वह बेहतरीन क्लास के धनी थे."

कपिल देव की प्रतिक्रिया से निराशा हुई

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में धनराशि जुटाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय सीरीज कराने के शोएब अख्तर के प्रस्ताव का समर्थन किया था. इसके साथ ही इस पूर्व कप्तान ने कहा कि इस मामले में उन्हें कपिल देव की प्रतिक्रिया से निराशा हुई है.

अफरीदी को गंभीर का करारा जवाब, कहा- कपटी और झूठे लोगों के लिए मेरे अंदर है ऐटिट्यूड

अफरीदी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें भारत के पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला की टिप्पणियों पर आश्चर्य हुआ है, जिन्होंने अख्तर के सुझाव को नकार दिया था.

शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर

शोएब अख्तर के सुझाव में कुछ भी गलत नहीं

अफरीदी ने कहा, "पूरी दुनिया कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ रही है. इस दुश्मन को हराने के लिए हमें हमारे क्षेत्र में एकता की जरूरत है. ऐसे में इस तरह की नकारात्मक टिप्पणियों से कोई मदद नहीं मिलेगी. मुझे भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के शोएब अख्तर के सुझाव में कुछ भी गलत नहीं दिखता.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details