दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

अफगानिस्तान क्रिकेट में बवाल, नैब ने लगाए साथी खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप

विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान का सफर बेहद निराशाजनक रहा. वे लगातार सभी मैच हारे और पॉइंट्स टेबल पर आखिरी नंबर पर रहे. विश्व कप के लिए गुलबदिन नैब को कप्तान बनाया गया था जिन्होंने अब टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टीम के बारे में गंभीर बातें बताई हैं.

By

Published : Jul 22, 2019, 7:20 PM IST

naib

काबुल : विश्व कप 2019 के लिए अफगानिस्तान टीम की कप्तानी गुलबदिन नैब को दी गई थी. विश्व कप में अफगानिस्तान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. हालांकि, तीन मैचों में वे जीत के बेहद करीब थे लेकिन फिर भी जीत हासिल करने में असफल रहे. उन्होंने अपने सभी लीग मैच हारे.

विश्व कप टूर्नामेंट के बीच नैब ने कोई विवादित बयान नहीं दिया था लेकिन अब उन्होंने टीम के खराब प्रदर्शन के राज खोले हैं. उन्होंने बताया है कि उनकी टीम सीनियर खिलाड़ियों पर निर्भर रहती है. लेकिन सीनियर खिलाड़ियों ने जानबूझ कर विश्व कप में खराब प्रदर्शन दिया. इतना ही नहीं टीम की हार के बाद वे दुखी नहीं होते थे बल्कि हंसते थे.

गुलबदिन नैब
विश्व कप से पहले जब बोर्ड ने गुलबदिन नैब को कप्तान बनाया था तब मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे खिलाड़ियों ने निराशा व्यक्त की थी. लेकिन कप्तान नैब ने कभी इस बात कर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. नैब ने बताया कि मैदान पर सीनियर खिलाड़ी कभी टीम का साथ नहीं देते थे.

यह भी पढ़ें- नाइटहुड की उपाधि पाने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बनेंगे स्टोक्स

गुलबदिन नैब ने पत्रकारों से कहा,"हम सीनियर खिलाड़ियों पर ही निर्भर करते हैं लेकिन वे जानबूझ कर अच्छा प्रदर्शन नहीं करते थे, मेरी बात नहीं सुनते थे, हार के बाद दुखी होने के बजाए हंसते थे और फील्ड पर जब मैं उनको गेंदबाजी करने के लिए कहता था तब वो मेरी तरफ देखते भी नहीं थे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details