दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

अफरीदी को गंभीर का करारा जवाब, कहा- कपटी और झूठे लोगों के लिए मेरे अंदर है ऐटिट्यूड

गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी की उस बात का जवाब दिया है जब उन्होंने कहा था कि गंभीर के नाम कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं है, सिर्फ ऐटिट्यूड भरा है.

By

Published : Apr 18, 2020, 8:31 PM IST

Gautan gambhir
Gautan gambhir

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया है. अफरीदी ने अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में गंभीर के ऐटीट्यूड पर सवाल खड़े किए थे और उन्हें ऐसा खिलाड़ी बताया था, जिनके नाम कोई रिकॉर्ड ही नहीं है. गंभीर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अफरीदी को जवाब दियाहै. गंभीर ने लिखा, “जिसे अपनी उम्र याद न हो वह मेरे रिकॉर्ड क्या याद रखेगा.”

गंभीर ने अपने टि्वटर अकाउंटपर अफरीदी को टैग करते हुए अपने अंदाज में उन्हें करारा जवाबदिया है. गंभीर ने लिखा, “ऐसा व्यक्ति जिसे अपनी उम्र भी याद नहीं है वह कैसे मेरे रिकॉर्ड याद रखेगा! ओके शाहिद अफरीदी मैं आपको एक याद दिलाता हूं. 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल, भारत बनाम पाकिस्तान गंभीर 54 बॉल पर 75 रन, बनाम अफरीदी 1 बॉल पर 0 रन. सबसे महत्वपूर्ण: हमने कप जीता था. और हां, मुझमें उन लोगों के लिए ऐटीट्यूड है, जो झूठे, कपटी और अवसरवादी होते हैं.”

आपको बता दें कि गंभीर और अफरीदी के बीच टकराव की खबरें अकसर आती रहती हैं. जब दोनों खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ खेलते थे, तब भी एक-दूसरे से उलझते थे और अब भी दोनों को सोशल मीडिया पर इससे पहले भी कई बार एक-दूसरे से लोहा लेते कई बार देखा गया है.
यह भी पढ़ें- ट्विटर पर छिड़ी बबीता और स्वरा के बीच जंग, एक्ट्रेस ने उठाए पहलवान के खिलाफ गंभीर सवाल




अफरीदी ने गंभीर के बारे में अपनी किताब में लिखा था, “कुछ प्रतिद्वंद्विता पर्सनल थी, कुछ प्रफेशनल लेकिन गंभीर का अनूठा केस था. बहुत खराब गौतम. वह और उनकी ऐटीट्यूड की समस्या. गौतम गंभीर के साथ ऐटीट्यूड प्रॉब्लम थी. वह, जिनका कोई व्यक्तित्व नहीं, क्रिकेट जैसे महान खेल में उनके जैसा चरित्र शायद ही हो. वह, जिनके नाम कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं है, बस ढेर सारा ऐटीट्यूड है. वह, जो खुद को समझता है कि डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड दोनो की काबिलियत रखने वाला है.”

ABOUT THE AUTHOR

...view details