दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

शुरूआती एलपीएल में गॉल ग्लैडिएटर्स की अगुवाई करेंगे अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद अफरीदी 26 नवंबर से 16 दिसंबर तक श्रीलंका के हम्बनटोटा में खेली जाने वाली शुरूआती लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) टी20 टूर्नामेंट में गॉल ग्लैडिएटर्स फ्रेंचाइजी की अगुवाई करेंगे.

By

Published : Nov 22, 2020, 1:58 PM IST

Former Pakistan all-rounder Shahid Afridi
Former Pakistan all-rounder Shahid Afridi

कराची : हरफनमौला शाहिद अफरीदी को शनिवार को गॉल ग्लैडिएटर्स टीम का कप्तान चुना गया जिसे पाकिस्तानी व्यवसायी नदीम उमर ने खरीदा है जिनकी पाकिस्तान सुपर लीग में लोकप्रिय क्वेटा ग्लैडिएटर्स फ्रेंचाइजी भी है.

शुरू में उमर ने सरफराज अहमद को गॉल ग्लैडिएटर्स का कप्तान बनाने की घोषणा की थी लेकिन उन्हें इस फैसले को बदलना पड़ा क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम में चुन लिया गया.

उमर ने कहा, ''अफरीदी अब टीम के कप्तान होंगे क्योंकि वो हमारी फ्रेंचाइजी में सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और उन्हें कप्तानी का अनुभव भी है.'' इससे पहले पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कहा है कि किसी दिन वो पाकिस्तान क्रिकेट में अहम भूमिका निभाना चाहेंगे और खेल को कुछ वापस करना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें- 'मैंने कभी तेंदुलकर को उस तरह से बैटिंग करते नहीं देखा', इंजमाम ने चुनी सचिन के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

अफरीदी ने कहा, "मैंने इस समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से जुड़ने के बारे में ज्यादा नहीं सोचा, लेकिन हां, क्यों नहीं?" लंका प्रीमियर लीग द्वारा कराए गए साक्षात्कार में अफरीदी ने कहा, "किसी दिन मैं पाकिस्तान क्रिकेट में अहम भूमिका निभाना चाहूंगा और खेल को कुछ वापस करना चाहूंगा. मैं पाकिस्तान क्रिकेट को सभी प्रारूपों में विश्व क्रिकेट में शीर्ष पर देखने के लिए कुछ भी करूंगा."

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details