दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

जोशी और हरविंदर चयनकर्ताओं के पद के लिए हमें सही विकल्प लगे : मदन लाल

मदन लाल ने कहा, 'हमने नाम भेज दिए हैं और बीसीसीआई इन्हें आधिकारिक तौर पर भेजेगी. पांच महीने के बाद इनके काम की समीक्षा की जाएगी बाकी के तीन पुराने चयनकर्ताओं का कार्यकाल खत्म होने के बाद हम नए उम्मीदवार भी चुनेंगे.'

By

Published : Mar 4, 2020, 9:54 PM IST

मदन लाल
मदन लाल

मुंबई: मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने खाली पड़े दो चयनकर्ताओं के पदों के लिए पूर्व स्पिनर सुनील जोशी और पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह के नामों की सिफारिश की है. मदन लाल ने मीडिया से कहा कि सीएसी को लगा कि यह दोनों चयनकर्ता के पदों के लिए उपयुक्त हैं.

सुनील जोशी का करियर

मदन लाल ने कहा, "हमने सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए और हम तीनों को लगा कि यह दोनों इन पदों के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं. हमने उन्हें किसी पैमाने को ध्यान में रखते हुए नंबर नहीं दिए लेकिन हम तीनों को लगा कि इन दोनों के पास वो काबिलियत है जो खाली पड़े पदों के लिए चाहिए."

मदन लाल से जब इन दोनों के कार्यकाल को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा, "हमने नाम भेज दिए हैं और बीसीसीआई इन्हें आधिकारिक तौर पर भेजेगी. पांच महीने बाद इनके काम की समीक्षा की जाएगी बाकी के तीन पुराने चयनकर्ताओं का कार्यकाल खत्म होने के बाद हम नए उम्मीदवार भी चुनेंगे."

मदन लाल

निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो गया है और इन दोनों के स्थानों की पूर्ति की जानी है.

सीएसी ने बुधवार को मुंबई में बोर्ड के मुख्यालय में बैठक की और जोशी को मुख्य चयनकर्ता तथा हरविंदर का नाम अन्य स्थान के लिए सुझाया. सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामाकृष्णनन, वेंकटेश प्रसाद और राजेश चौहान के नामों को दरकिनार किया.

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह

जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं जबकि हरविंदर ने तीन टेस्ट मैच खेले हैं. हाल में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि जो सबसे अधिक टेस्ट खेला हो, उसे मुख्य चयनकर्ता होना चाहिए. ऐसे में जोशी के मुख्य चयनकर्ता बनने के आसार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details