दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 7, 2019, 5:36 PM IST

ETV Bharat / sports

34 साल के इस खिलाड़ी की 10 साल बाद पाकिस्तान की टीम में हुई वापसी

पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ 11 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में शामिल किया है. 34 वर्षीय फवाद को कायद-ए-आजम ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल किया गया है. फवाद घरेलू टूर्नामेंट में सिंध के लिए अब तक चार शतक लगा चुके हैं.

Fawad Alam
Fawad Alam

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में वापस बुला लिया है, जो अगले सप्ताह शुरू होने वाला है. फवाद आलम ने पाकिस्तान के लिए तीन टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने एक शतक सहित 250 रन बनाए हैं. उनका आखिरी टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुआ था. इसके अलावा, उन्होंने 38 एकदिवसीय और 24 अंतरराष्ट्रीय टी20 में टीम का प्रतिनिधित्व किया है.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फवाद आलम और उस्मान शिनवारी को टीम में शामिल किया है जबकि इफ्तखार अहमद और मुसा खान को बाहर का रास्ता दिखाया है.


फवाद ने लगाया 4 शतक


घरेलू क्रिकेट में इस सीजन भी फवाद ने खूब रन बटोरे हैं. फवाद ने इस सीजन 4 शतक ठोक दिए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है. वहीं दिलचस्प बात ये है कि 10 साल बाद फवाद की टीम में वापसी हो रही है. उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर नवंबर 2009 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था. फवाद ने पाकिस्तान की ओर से 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 250 रन बनाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 168 रन है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 से 15 दिसंबर के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 19 से 23 दिसंबर के बीच करांची में खेला जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details