दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Ranchi Test : टॉस के लिए अपने साथी खिलाड़ी को भेजेंगे फाफ डु प्लेसिस, जानें वजह

फाफ डु प्लेसिस ने एशिया में लगातार नौ टॉस हारने के बाद रांची टेस्ट से पहले ऐलान किया है कि वे टॉस के लिए अपने किसी साथी खिलाड़ी को भेजेंगे.

By

Published : Oct 18, 2019, 1:53 PM IST

Updated : Oct 19, 2019, 7:18 AM IST

FAF

रांची :साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि हो सकता है कि वे भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में खुद टॉस के लिए न जाकर अपनी टीम के किसी अन्य खिलाड़ी को भेजें. मैच से पहले उन्होंने हुई प्रेसवार्ता में उन्होंने ये कहा था.

फाफ डु प्लेसिस ने एशिया में लगातार नौ टॉस हारे हैं. इसलिए उन्होंने रांची टेस्ट से पहले ऐलान कर दिया है कि वे टॉस के लिए अपने किसी साथी खिलाड़ी को भेजेंगे.

फाफ ने कहा,"शायद मैं कल टॉस के लिए न जाऊं. क्योंकि मेरा रिकॉर्ड इस मामले में बहुत खराब है. अगर हम पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर दें तो हमें फायदा मिलेगा."

फाफ डु प्लेसिस
रांची टेस्ट जीतने के लिए साउथ अफ्रीका का टॉस जीतना जरूरी होगा. आपको बता दें कि प्रोटीज ने वाइजैग में अपनी पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. वे भारत 502 रनों के जवाब में 431 रन ही बना सके थे. पुणे में हुए दूसरे टेस्ट में वे अपनी पहली पारी में कमाल दिखाने में कामयाब रहे. मेजबानों ने 502 रन बनाए जिसके जबाव में प्रोटीज ने 601 रन बनाए थे.गौरतलब है कि इस सीरीज में भारत 2-0 से आगे चल रहे हैं और पूरी तैयारी में है कि वे मेहमान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दे. तो वहीं, मेहमान टीम लगातार दो टेस्ट मैचों में मिली हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि भारत के खिलाफ रिवर्स स्विंग और स्पिन मुख्य भूमिका अदा करेंगे.

यह भी पढ़ें- बारिश कर सकती है रांची टेस्ट का मजा किरकिरा, यहां पढ़ें Weather Report

उन्होंने पत्रकारों से कहा,"ये बहुत जरूरी है कि आप जितनी तैयरी कर सकें, कर लें. और जितना कठिन बना सकें, बना लें. मुझे लगता है कि विकेट स्पिन करेगा, मैंने पिच देखी तब पता चला कि वो सूखी और सख्त है. इसलिए मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ रिवर्स स्विंग और स्पिन मुख्य भूमिका अदा करेंगे."

Last Updated : Oct 19, 2019, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details