दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आईपीएल नीलामी में रवि को पंजाब ने 2 करोड़ में खरीदा, देखिए रवि के परिवार वालों ने क्या कहा

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हो गई. इस नीलामी के दौरान भारत के उभरते हुए क्रिकेटरों पर भी फ्रेचाइजियों ने बड़ी बोली लगाकर उनको अपनी टीम में शामिल किया. क्रिकेटर रवि बिश्नोई को आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा. आईपीएल नीलामी के बाद रवि के परिवार वालों से खास बातचीत.

By

Published : Dec 20, 2019, 11:48 AM IST

Updated : Dec 20, 2019, 12:15 PM IST

ravi bishnoi, IPL Auction
ravi bishnoi

जोधपुर : भारतीय अंडर-19 वर्ल्ड कप की टीम के लिए चुने गए जोधपुर जिले के बिरामी गांव के क्रिकेटर रवि बिश्नोई को गुरुवार को आईपीएल की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा.

रवि बिश्नोई के परिवार से खास बातचीत

घर पर खुशी का माहौल

रवि गुरुवार को ही जोधपुर से मुंबई के लिए फ्लाइट से रवाना हुए थे. उन्हें मुंबई पहुंचते हैं किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा उन्हें खरीदी जाने की सूचना मिली जिसे उन्होंने अपने परिवार के साथ शेयर किया. इसके बाद से ही रवि के मूल गांव बिरामी एवं जोधपुर स्थित बृजेश कॉलोनी में उनके घर पर उत्सव का माहौल हो गया परिजन चिर परिचित रवि के दोस्त और साथी क्रिकेटर घर पहुंचे मिठाइयां बांटी गई.

रवि की मां ने बताया कि वो बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौकीन था जयपुर खेलने के बाद में भी वो जोधपुर अपनी कॉलोनी के ग्राउंड में खेलता रहता था और बाद में मुंबई खेलने के लिए चला गया.

रवि को जल्दी क्रिकेट जगत में बड़ी कामयाबी मिलेगी

भगवान उसको हमेशा आगे बढ़ाएं इसी तरह रवि की बहनों ने कहा कि जिस तरीके से रवि ने मेहनत की वो सफल हो रहा है और हम सब की कामना है कि जल्दी भारतीय क्रिकेट टीम का भी हिस्सा बने.

रवि के साथी रहे एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने भी कहा कि रवि ने अपनी मेहनत से मुकाम पाया है इससे पहले रवि ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई थी उसके बाद से लग रहा था कि रवि को जल्दी क्रिकेट जगत में बड़ी कामयाबी मिलेगी.

रवि के कोच प्रत्यूष ने कहा

रवि के कोच रहे प्रत्यूष ने बताया कि रवि फ़ास्ट बॉलर बनना चाहते थे लेकिन रवि में एक स्पिनर बनने की खूबियां थी इसके लिए प्रेरित किया और वह सफल रहे. और अपनी लेग स्पिन में कई विविधता हासिल की, विशेषकर गुगली और फ्लिपर में महारत हासिल कर ली.

Last Updated : Dec 20, 2019, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details