दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Exclusive : T20 विश्व कप 2021 में जगह बनाने के बारे में खुल कर बोले विजय शंकर

भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत की. उन्होंने कई विषयों पर खुल कर बात की साथ ही उन्होंने अपनी टीम इंडिया में वापसी और टी-20 विश्व कप 2021 में जगह बनाने के बारे में भी बात की.

By

Published : Dec 7, 2020, 1:00 PM IST

विजय शंकर
विजय शंकर

विजय शंकर का एक्सक्लूजिव इंटरव्यू

हैदराबाद :भारतीय क्रिकेट टीम और आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर विजय शंकर ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत की है. उन्होंने इस बातचीत के दौरान बताया है कि वे दोबारा कब टीम इंडिया में नजर आ सकते हैं, अगले साल टी-20 विश्व कप की स्क्वॉड में जगह बनाने के लिए वे क्या कर रहे हैं, चोटिल होने के कारण क्रिकेट करियर पर क्या प्रभाव पड़ा. इन सबके बारे में उन्होंने बात की.

विजय शंकर

2019 विश्व कप खेल चुके शंकर ने नीली जर्सी में दोबारा दिखने की बात पर कहा, "जब मैं टीम से बाहर हुआ, वो मेरे लिए काफी मुश्किल समय था. ये किसी भी क्रिकेटर के लिए मुश्किल ही होता क्योंकि देश के लिए खेलना हमेशा से हमारा सपना रहा है. मैंने अपने कमबैक की कोशिश की लेकिन फिर मुझे कुछ इंजरी हो गई जिसने मुझे गेम से दूर रखा. पिछला घरेलू सीजन मेरे लिए काफी अच्छा रहा था. फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया ए सीरीज भी अच्छी रही थी. मुझे लगता है, मेरे हिसाब से मुझे कंसिस्टेंट रहना होगा और हर मैच में प्रदर्शन देना होगा. और मैं कब वापसी करूंगा भारतीय टीम में, ये तो बहुत मुश्किल सवाल है. इसका जवाब देना काफी मुश्किल है. ये मेरा हाथ में नहीं है, जो चीज मेरे हाथ में है वो ये है कि मैं अपनी तैयारी पर ध्यान दूं और अपनी क्रिकेट पर फोकस करूं. मुझे अच्छा प्रदर्शन देना होगा, अगर मैं गेम पर फोकस करूंगा तो बेहतर रहेगा."

अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में जगह बना पाएंगे या नहीं, इस पर उन्होंने कहा, "पिछले साल मुझे टीम में इसलिए जगह मिली थी क्योंकि मैंने उससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी पारियां खेली थीं, मुझे लगता है कि मैंने अच्छा खेला था इसलिए मुझे वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह मिली थी. वर्ल्ड कप टी-20 अभी बहुत दूर है, जैसा मैंने कहा कि घरेलू क्रिकेट में अच्छा करना होगा, फिर आईपीएल में अच्छा करना होगा. ये एक प्रक्रिया है, आपको अच्छा करते रहना होगा. यहां बहुत कॉम्पिटिशन है तो आपको अच्छा करना होगा."

विजय शंकर

यह भी देखें- EXCLUSIVE : IPL में चमके रवि बिश्नोई ने केएल राहुल को बताया 'कूल कैप्टन', जानिए टीम इंडिया में डेब्यू को लेकर क्या कहा

चोटिल होने के कारण क्रिकेट करियर पर क्या प्रभाव पड़ा इस पर तमिल नाडु रणजी टीम की कप्तानी कर चुके ऑलराउंडर विजय ने बोला, "हो सकता है. कभी कभी ये मेरे क्रिकेट पर प्रभाव डालता है. मानसिक तौर पर ज्यादा प्रभाव डालता है. मैं बिलकुल मानता हूं कि मेरी इंजरी ने मुझे कई गेम से दूर रखा. बतौर क्रिकेटर क्रिकेटर मैंने इससे बाहर निकलना सीख लिया है. एक समय के बाद मैं समझ गया हूं कि ये सब चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details