दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'सभी सैंडपेपर गेट को भूल चुके हैं, अगर मौका मिले तो ऑस्ट्रेलिया का कप्तान स्मिथ को बनना चाहिए'

स्टीव स्मिथ एक साल से अपने धाकड़ फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में भी उन्होंने दमखम दिखाया था. इसके बाद अब वे सुर्खियों में टीम की कप्तानी को लेकर हैं. हर जगह अब यही चर्चा चल रही है कि स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बना देना चाहिए.

By

Published : Dec 11, 2020, 8:07 AM IST

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

सिडनी :साउथ अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट के दौरान हुए सैंडपेपर विवाद को अब तीन साल हो गए हैं, इस विवाद ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था. इसमें दोषी पाए गए खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को बैन भी किया गया था और तीनों खिलाड़ियों को अपनी गलती मानी और बैन झेला. अब क्रिकेट जगत इस विवाद को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ चुका है और अब स्मिथ और वॉर्नर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया टीम का अटूट हिस्सा बन चुके हैं.

स्टीव स्मिथ

यह भी पढ़ें- COVID-19 नेगेटिव आए हैमिल्टन, लेंगे अबु धाबी ग्रांड प्रिक्स में भाग

स्मिथ एक साल से अपने धाकड़ फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में भी उन्होंने दमखम दिखाया था. इसके बाद अब वे सुर्खियों में टीम की कप्तानी को लेकर हैं. हर जगह अब यही चर्चा चल रही है कि स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बना देना चाहिए.

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि भले ही स्मिथ टी-20 का फॉर्म इतना अच्छा नहीं हो और कप्तान न बनाना हो लेकिन वनडे और टेस्ट का कप्तान उनको बना देना चाहिए.

वॉन ने कहा, "टी-20 क्रिकेट ऐसा फॉर्मेट है जहां स्मिथ की हर बार जरूरत पड़ेगी. लेकिन जब भी मौका मिले 50 ओवर क्रिकेट या टेस्ट में, शायद पेन अगले साल तक के एशेज तक टीम को लीड कर सकेंगे. लेकिन अगर पेन या फिंच चोटिल हो जाते हैं तो स्मिथ को कप्तान बनाया जा सकता है."

"बहुत बहुत साल पहले केपटाउन में जो हुआ उस वजह से अगर बाहर रखा जा रहा है तो ये बात मेरे समढ के बाहर है. अगर उनको लगता है कि स्मिथ कप्तानी के बिना एत बेहतरीन खिलाड़ी हैं तो समझ सकता हूं." वॉन ने कहा.

स्टीव स्मिथ

यह भी पढ़ें- इस बात की राहत मिली है कि यहां बायो बबल में नहीं रहना होगा : शान मसूद

वॉन ने आखिर में कहा, "मुझे लगता है कि वो बहुत सोच रहे हैं. वो उस बारे में सोच रहे हैं जो कुछ साल पहले हुआ और इस बात के बारे में पूरी तरह श्योर नहीं है कि सभी उसे भूल चुके हैं या नहीं. बिलकुल अब सब उस बॉल टेंपरिंग विवाद से आगे बढ़ चुके हैं- हम सब भूल गए हैं. खेल बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details